29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

योजना की राशि मिलने में देरी का कारण पूछे जाने पर CDPO ने उठाया डंडा, वीडियो वायरल

आशुतोष कुमार @ बक्सर बक्सर जिले में एक वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है. यह वीडियो इटाढ़ी प्रखंड के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (सीडीपीओ) कार्यालय पहुंची सेविकाओं और सीडीपीओ के बीच हो रही बहस का है. वायरल वीडियो के ऑडियो में किसी व्यक्ति द्वारा सरकारी योजनाओं के पैसे जारी […]

आशुतोष कुमार @ बक्सर

बक्सर जिले में एक वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है. यह वीडियो इटाढ़ी प्रखंड के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (सीडीपीओ) कार्यालय पहुंची सेविकाओं और सीडीपीओ के बीच हो रही बहस का है. वायरल वीडियो के ऑडियो में किसी व्यक्ति द्वारा सरकारी योजनाओं के पैसे जारी करने में देरी का कारण पूछे जाने पर भड़क उठी सीडीपीओ ने डंडा तक उठा लिया. साथ ही थाने को सूचना देकर जेल भेज देने की धमकी भी दी. वायरल वीडियो क्लिप के मुताबिक, इटाढ़ी प्रखंड मुख्यालय स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय पहुंची सेविका ने सीडीपीओ पर पोषाहार, ड्रेस और किशोरी योजना की राशि के लिए पैसे मांगे जाने का आरोप लगाया. मौके पर उपस्थित लोगों ने योजना की राशि मिलने में देरी होने का कारण पूछा, तो सीडीपीओ भड़क गयीं.

वीडियो में सेविकाओं को डंडे लेकर खदेड़ते हुए सीडीपीओ साहिबा दिखायी दे रही हैं. इस पूरे वाकये को एक युवक ने अपने स्मार्ट मोबाइल में कैद कर लिया. वायरल वीडियो के ऑडियो में किसी व्यक्ति और सेविका द्वारा रुपये मांगे जाने की बात स्पष्ट सुनायी दे रही है. सेविकाओं व सीडीपीओ के बीच शुरू हुई कहा-सुनी वीडियो क्लिप बनता देख सीडीपीओ कविता कुमारी भड़क गयीं और अपने चैंबर से डंडा निकाल कर सेविका रंजू देवी को मारने दौड़ पड़ी. डंडा दिखा कर सेविकाओं को कार्यालय कक्ष से बाहर निकालने और जेल भिजवाने की धमकी दे रही हैं. मामला चाहे जो भी हो. लेकिन, वीडियो वायरल होने के बाद जिले के वरीय अधिकारियों के कान खड़े हो गये हैं. चर्चा है कि मारपीट तक पहुंच चुकी यह घटना पैसे के विवाद का एक बड़ा कारण हो सकता है. हालांकि, पैसे से संबंधित विवाद की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है. इस पूरे घटना की जानकारी सीडीपीओ ने संबंधित थाने को दे दी है.

इस संबंध में सीडीपीओ कविता कुमारी ने बताया कि सभी सेविकाएं मानव शृंखला को लेकर बैठक में भाग लेने आयी थीं. इसी बीच एक सेविका और उसके पति द्वारा हमारे कार्यालय में हंगामा किया. सेविका द्वारा समय से वाउचर नहीं दिये जाने के कारण समय पर भुगतान नहीं हो पाया. इससे पहले भी ट्रेजरी में वाउचर जमा करने के समय भी सेविका और उसके पति ने हंगामा किया था. अकेली महिला पदाधिकारी को घिरा देख किसी ने आगे बढ़ने की हिम्मत नहीं दिखायी.संभव है कार्यालय के लोग भी मिले हो. ऐसे में खुद के बचाव के लिए मुझे मजबूरन डंडा उठाना पड़ा. थाने को लिखित सूचना दे दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें