1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news muzaffarpur famous shahi litchi lychee will not home delivery by indian postal department this year reason is not coronavirus crisis upl

Bihar News: इस साल डाक विभाग से नहीं मंगा सकेंगे मुजफ्फरपुर की मशहूर रसीली लीची, कारण कोरोना संकट नहीं

By Utpal Kant
Updated Date
मुजफ्फरपुर की मशहूर रसीली लीची
मुजफ्फरपुर की मशहूर रसीली लीची
File

Bihar News: बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) की मशहूर रसीली लीची के दीवानों के लिए अच्छी खबर नहीं है. डाक विभाग (Post Office) इस साल लोगों को मुजफ्फरपुर की मशहूर रसीली लीची के स्वाद का मजा नहीं दिलायेगा. पिछले साल डाक विभाग ने लोगों के घर तक लीची की होम डिलिवरी की थी. लेकिन इस साल उद्यान निदेशालय और डाक विभाग (बिहार सर्किल) के बीच समझौता नहीं हुआ है.

पिछले साल 25 मई से ही लीची की डिलिवरी शुरू हो गयी थी. पिछले साल अप्रैल माह में लीची की बिक्री को लेकर राज्य बागवानी मिशन पटना ने डाक विभाग के साथ करार किया था. घर तक लीची मंगाने के लिए ऑनलाइन देना होता था. ऑर्डर करने के 24 घंटे के भीतर घरों तक लीची पहुंचायी गयी थी. यह व्यवस्था मुजफ्फरपुर, भागलपुर और पटना के शहरी क्षेत्र के लिए थी.

उद्यान निदेशालय के निदेशक नंद किशोर ने बताया कि इस साल उद्यान निदेशालय डाक विभाग के साथ मिल कर लीची की बिक्री करेगा या नहीं इस पर अब तक विचार नहीं हुआ है. डाक विभाग (बिहार सर्किल) के सहायक निदेशक (विपणन) सत्य रंजन ने बताया कि लीची को लेकर अब तक डाक विभाग और उद्यान निदेशालय के बीच कोई वार्ता नहीं हुई है.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें