1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar hindi ltest news 24 may 2020 state news

Bihar News : मैट्रिक के परिणामों के लिए करना होगा और दो-तीन दिनों का इंतजार, पढ़े बिहार की टॉप 5 खबरें

By Shaurya Punj
Updated Date

मैट्रिक के परिणामों के लिए परीक्षार्थी को अभी दो-तीन दिन और इंतजार करना होगा. रिजल्ट सोमवार के बाद जारी किया जायेगा. सूत्रों ने बताया कि मंगलवार या मंगलवार के बाद ही रिजल्ट जारी किया जायेगा. बिहार की दूसरी बड़ी खबर ये है कि लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों से घर लौटे प्रवासी मजदूरों में मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना का लाभ लेने के लिए रुझान बढ़ा है. 10 दिनों में विभिन्न जिलों के आठ हजार से अधिक प्रवासी मजदूरों ने आवेदन किया है, जो होम क्वारेंटिन में हैं. योजना के लिए 31 मई तक आवेदन करना है. इसका लाभ उठाने के लिए ऑनलाइन फार्म भी भरा जा सकता है. इसके अलावा ये भी खबर है कि इस साल उम्मीद थी कि प्रदेश में पिछले साल की तरह इस साल भी रिकार्ड गर्मी पड़ेगी. पर अभी तक जेठ की दोपहरिया में पूरे बिहार में एक भी दिन लू नहीं चली है. 2019 के दौरान अप्रैल और मई माह में पटना में 10 दिन, गया में तीन दिन और भागलपुर में 2 दिन लू चली थी. आइए बिहार राज्य से जुड़ी प्रमुख खबरों पर एक नजर डालते हैं

मैट्रिक के परिणामों के लिए परीक्षार्थी को अभी दो-तीन दिन और इंतजार करना होगा. रिजल्ट सोमवार के बाद जारी किया जायेगा. सूत्रों ने बताया कि मंगलवार या मंगलवार के बाद ही रिजल्ट जारी किया जायेगा.

लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों से घर लौटे प्रवासी मजदूरों में मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना का लाभ लेने के लिए रुझान बढ़ा है. 10 दिनों में विभिन्न जिलों के आठ हजार से अधिक प्रवासी मजदूरों ने आवेदन किया है, जो होम क्वारेंटिन में हैं. योजना के लिए 31 मई तक आवेदन करना है. इसका लाभ उठाने के लिए ऑनलाइन फार्म भी भरा जा सकता है.

इस साल उम्मीद थी कि प्रदेश में पिछले साल की तरह इस साल भी रिकार्ड गर्मी पड़ेगी. पर अभी तक जेठ की दोपहरिया में पूरे बिहार में एक भी दिन लू नहीं चली है. 2019 के दौरान अप्रैल और मई माह में पटना में 10 दिन, गया में तीन दिन और भागलपुर में 2 दिन लू चली थी.

पटना एयरपोर्ट पर 25 मई से सामान्य यात्री विमानों का परिचालन शुरू होने जा रहा है. विमान से सफर के दौरान यात्रियों को एयरपोर्ट टर्मिनल में कोरोना वायरस से संभावित संक्रमण से बचाव के लिए सभी तरह की व्यवस्था व सतर्कता बरतने काे लेकर प्रमंडलीय आयुक्त ने शनिवार को टेली कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पटना एयरपोर्ट निदेशक और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की.

शहर के वार्ड नंबर पांच के कंटेंनमेंट जोन में पांच दिन में ही आवाजाही शुरू हो गयी है. पुलिस की चौकसी ढीली पड़ गयी है. चौदह में से महज एक बैरियर पर तैनात की गयी पुलिस की सख्ती भी दो-चार दिन ही रही. अब तो लोग पुलिस के सामने ही बैरियर लांघ कर भीड़ वाले इलाके में चाय की चुस्की लेने आने-जाने लगे हैं.चौदह में से 11 बैरियर टूट चुके हैं. आस-पास बांस-बल्ले का भी अता-पता नहीं है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें