1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar flood latest updates changes in route of trains on flood affected darbhanga samastipur railway block in bihar rain realted latets news in hindi bhadh 2020

अभी मुजफ्फरपुर के रास्ते ही चलेंगी समस्तीपुर दरभंगा रेलखंड की ट्रेनें, जानें कौन कौन सी ट्रेनों का बदला रूट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पुराने रेल पूल के गार्डर के एकदम नजदीक जलस्तर
पुराने रेल पूल के गार्डर के एकदम नजदीक जलस्तर
ट्वीटर

पटना : दरभंगा समस्तीपुर रेलखंड के अभी बहाल होने के आसार कम हैं. ऐसे में इस रेलखंड की ट्रेनों को अगले कुछ दिनों तक परिवर्तित मार्ग अथवा आंशिक समापन/प्रारंभ कर ही चलाया जायेगा. कुछ ट्रोनों को दरभंगा के बदले समस्तीपुर में ही टर्मिनेट किया गया है तो कुछ ट्रेनों को दरभंगा की तरफ न भेज कर मुजफ्फरपुर के रास्ते चलाया जा रहा है. इधर, बूढी गंडक नदी पर बने पुराने रेल पूल के गार्डर के एकदम नजदीक जलस्तर पहुंच जाने के बाद जिला प्रशासन ने बांस-बल्ला से घेराबंदी कर पूल को सील कर दिया गया है.

रेलवे की ओर से जारी सूचना के अनुसार रविवार को दरभंगा से प्रस्थान करने वाली दरभंगा-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग दरभंगा- समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर के स्थान पर दरभंगा-सीतामढ़ी- मुजफ्फरपुर के रास्ते चलेगी. एक अगस्त को नई दिल्ली से चलकर 02 अगस्त को दरभंगा पहुंचने वाली 02566 नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर-दरभंगा के स्थान पर मुजफ्फरपुर- सीतामढ़ी-दरभंगा के रास्ते चलायी जाएगी.

इसी प्रकार 31 जुलाई को अहमदाबाद से प्रस्थान कर चुकी 09166 दरभंगा- अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन 02 अगस्त को अपने निर्धारित मार्ग दरभंगा-समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर के स्थान पर सीतामढ़ी- मुजफ्फरपुर के रास्ते समस्तीपुर पहुंचेगी. तीन अगस्त को दरभंगा से प्रस्थान करने वाली 09166 दरभंगा- अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग दरभंगा- समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर के स्थान पर सीतामढ़ी- मुजफ्फरपुर के रास्ते चलाई जाएगी. जयनगर से खुलने वाली गाड़ी संख्या 04673 जयनगर- अमृतसर स्पेशल जयनगर के बदले समस्तीपुर से अमृतसर के लिए प्रस्थान करेगी.

31 जुलाई को लोकमान्य तिलक टर्मिनल से खुली लोकमान्य तिलक टर्मिनल -दरभंगा स्पेशल का आंशिक समापन समस्तीपुर तक होगा. 02 अगस्त को दरभंगा से खुलने वाली गाड़ी संख्या 01062 दरभंगा-लोकमान्य तिलक टर्मिनल स्पेशल दरभंगा के बदले समस्तीपुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल के लिए खुलेगी.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें