1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar coronavirus update dead bodies found on the banks of the ganges river in buxar avh

Bihar News: बक्सर में गंगा नदी के किनारे मिला लाशों का ढेर, कोरोना काल में मचा हड़कंप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लाश मिलने के बाद अंतिम संस्कार की तैयारी में प्रशासन
लाश मिलने के बाद अंतिम संस्कार की तैयारी में प्रशासन
ANI

बिहार के बक्सर में गंगा नदी के किनारे चौसा घाट पर लावारिस पड़े कई शव देखें गए, जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि करीब 30-40 शव गंगा के किनारे पड़ा हुआ था. घटना की जानकारी के बाद वहां पर आला अधिकारियों की एक टीम पहुंची. कोरोना काल में एक साथ गंगा किनारे मिले इतने शव के बाद इलाके में सनसनी मच गई है.

घटना को लेकर बक्सर सदर के एसडीओ केके उपाध्याय ने बताया कि 10-12 शवों के मिलने की बात कही जा रही है. हमने अभी इन शवों के संस्कार के निर्देश दिए हैं. मामले की छानबीन की जा रही है. उन्होंने कहा कि हम जांच करा रहे हैं कि ये शव कहां से आया? शवों के मिलने की जानकारी मिलते ही डीएम अमन समीर ने शाम में प्रेस वार्ता की. उन्होंने बताया कि ये सभी लाशें यूपी से बहकर यहां तक पहुंची हैं. डीएम ने कहा कि चौसा के महादेवा घाट के किनारे 30 शव मिले हैं.

जानकारी के अनुसार यूपी-बिहार की सीमा पर स्थित चौसा के पास गंगा में शवों की भरमार हो गयी है. सोमवार को गंगा में उतराते हुए 30 शव मिलने से हड़कंप मच गया. चौसा के महादेवा घाट से रानी घाट तक गंगा किनारे ये सभी शव पानी में उतराते मिले. वहीं, इससे सटे यूपी के बारा घाट पर भी 16 शव गंगा में पानी के ऊपर उतराते मिले. इन शवों की दुर्गंध से आसपास के लोगों का जीना मुश्किल हो गया है.

वहीं इस घटना के बाद इलाके में सनसनी मच गई है. स्थानीय लोगों ने एनडीटीवी से कहा है कि तकरीबन 100-150 लाशें अभी भी यहां तैर रही है. लेकिन प्रशासन ने इसे हटाने को लेकर कोई एक्शन नहीं लिया है. लोगों ने कहा कि सीओ यहां आएं और हटाने की बात कहकर चल गए.

इधर, घटना के बाद बक्सर के कई घाटों पर सीसीटीवी लगाने की तैयारी शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि एक घाट पर सीसीटीवी लगाया भी जा चुका है. वहीं प्रशासन अब किसी भी तरह की रिस्क नहीं लेना चाहती है.

12 जिलों का हाल बेहाल- कोरोना महामारी को लेकर प्रतिदिन नये पॉजिटिव केस में भले ही गिरावट दर्ज की जा रही है. बावजूद इसके राज्य के कुल 38 जिलों में 33 जिले ऐसे हैं जहां की कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी रेट 10-30 प्रतिशत बनी हुई है. राज्य अभी कोरोना के रेड एलर्ट से बाहर नहीं निकला है. भारत सरकार द्वारा 10 प्रतिशत से अधिक पॉजिटिविटी वाले जिलों की सूची जारी की है. इसके आंकड़े बता रहे हैं कि बिहार के 12 जिलों में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट 20-30 प्रतिशत के बीच बनी हुई है जबकि शेष 21 जिलों की पॉजिटिविटी रेट 10-19 प्रतिशत के बीच है. राज्य में सबसे अधिक संक्रमण दर शेखपुरा जिले की है. जबकि पटना पांचवे पायदान पर है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें