36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CAA, NRC के समर्थन में तिरंगा झंडा के साथ सड़क पर उतरे लोग

आरा : केंद्र सरकार की ओर से पारित नये नागरिकता कानून के साथ एनआरसी के समर्थन में भी लोगों ने सड़क पर उतरना शुरू कर दिया है. बिहारके आरा में सोमवार को पीरो नगर में बाजे गाजे के साथ जुलूस निकालकर सीएए और एनआरसी का समर्थन किया गया. इस दौरान जुलूस में शामिल लोग करीब […]

आरा : केंद्र सरकार की ओर से पारित नये नागरिकता कानून के साथ एनआरसी के समर्थन में भी लोगों ने सड़क पर उतरना शुरू कर दिया है. बिहारके आरा में सोमवार को पीरो नगर में बाजे गाजे के साथ जुलूस निकालकर सीएए और एनआरसी का समर्थन किया गया. इस दौरान जुलूस में शामिल लोग करीब दो सौ मीटर लंबा तिरंगा झंडा लेकर चल रहे थे. भाजपा के पीरो नगर अध्यक्ष रवि केसरी, बजरंग दल के पंचम बजरंगी, आरएसएस के ब्रजेश कुमार आदि नेताओं के नेतृत्व में सोमवार को करीब 10 बजे दिन में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने पीरो के पड़ाव मैदान से सैकड़ों की संख्या में लोग बाजे-गाजे के साथ सीएए और एनआरसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के समर्थन में नारेबाजी करते हुए सड़क पर निकले.

जुलूस में शामिल लोग पीरो के लोहिया चौक होते हुए नया बस पड़ाव तक गये. इसके बाद बस पड़ाव से वापस तिलाठ मोड़ और बिहिया रोड में दुसाधी बधार मोड़ होते हुए वापस पीरो के लोहिया चौक पहुंचे. लोहिया चौक पर जुलूस के समापन के बाद यहां आयोजित नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि सीएए और एनआरसी दोनों कानून देशहित में हैं. सीएए जहां पाकिस्तान, बांग्लादेश जैसे देशों में अत्याचार का शिकार होनेवाले वहां के अल्पसंख्यकों को भारत की नागरिकता देने का कानून है.

वहीं, एनआरसी देश में चोरी छुपे घुसे घुसपैठियों को बाहर निकालने का कानून है. इन दोनों कानूनों से देश के लोगों का कोई लेना देना नहीं है, चाहे वो हिंदू, मुसलमान या कोई और हों. वक्ताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के सामने बेदम हो चुकी विपक्षी पार्टियां सीएए और एनआरसी के नाम पर लोगों को भड़काकर देश में अस्थिरता पैदा करने की कोशिश कर रही हैं, जिसे किसी भी सूरत में कामयाब नहीं होने दिया जायेगा.

जुलूस को ले प्रशासन दिखा मुस्तैद
सोमवार को पीरो में सीएए और एनआरसी के समर्थन में आयोजित होनेवाले जुलूस को ले स्थानीय प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद नजर आया. जुलूस के मद्देनजर पीरो के लोहिया चौक के अलावा कई अन्य स्थानों पर पुलिस बल के जवानों को तैनात किया गया था. वहीं, पीरो बीडीओ मानेंद्र कुमार सिंह, पीरो थानाध्यक्ष पंकज कुमार के साथ कई अन्य अधिकारी और काफी संख्या में पुलिस बल के जवान जुलूस के साथ कार्यक्रम के समापन तक मौजूद रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें