24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अस्ताचलगामी सूर्य को व्रतियों ने दिया विभिन्न घाटों पर अर्घ

आरा : लोक आस्था से जुड़े सूर्योपासना के महापर्व चैती छठ के चार दिवसीय अनुष्ठान के तीसरे दिन भक्तिमय माहौल में छठव्रतियों ने अस्ताचलगामी भगवान सूर्य को अर्घ दिया. शुक्रवार को प्रथम अर्घ के दौरान छठव्रतियों द्वारा अस्ताचलगामी भगवान भास्कर को अर्घ दिया गया और अपने परिवार की सलामती की कामना की गयी. इस अवसर […]

आरा : लोक आस्था से जुड़े सूर्योपासना के महापर्व चैती छठ के चार दिवसीय अनुष्ठान के तीसरे दिन भक्तिमय माहौल में छठव्रतियों ने अस्ताचलगामी भगवान सूर्य को अर्घ दिया. शुक्रवार को प्रथम अर्घ के दौरान छठव्रतियों द्वारा अस्ताचलगामी भगवान भास्कर को अर्घ दिया गया और अपने परिवार की सलामती की कामना की गयी.

इस अवसर पर छठपूजा के भक्ति गीत से वातावरण पूरी तरह से भक्तिमय बना रहा. शहर के कलेक्ट्रेट, गांगी, धरहरा नहर, चंदवा सूर्य मंदिर व धोबी घटवा सूर्य मंदिर पर लोगों की अच्छी-खासी भीड़ जुटी हुई थी. छठ पर्व को ले विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों व पूजा समितियों द्वारा बाहरी महादेव धाम स्थित सूर्य मंदिर, बागर सूर्य मंदिर, नोनार सूर्य मंदिर और छठ घाटों सहित कई अन्य छठ घाटों की साफ सफाई कर आकर्षक ढंग से सजाया गया है.

पीरो के प्रसिद्ध बाहरी महादेव धाम में सैकड़ों छठव्रतियों ने भगवान सूर्य को अर्घ दिया. नगर पंचायत, बिहिया स्थित सूर्य मंदिर छठ तालाब पर चैती छठपूजा को लेकर रविवार को महिला व पुरुष श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रही. छठ पूजा को लेकर पूजा समिति द्वारा तालाब पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बेहतर साफ-सफाई व सजावट की गयी है ताकि किसी भी श्रद्धालु को परेशानी नहीं हो सके. कोइलवर में चैती छठ महापर्व को लेकर सोन नदी में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा.

चार दिवसीय अनुष्ठान के तीसरे दिन शुक्रवार को छठव्रती व श्रद्धालु संध्या में सोन नदी में पूजा- अर्चना के लिए गये. छठव्रतियों ने भगवान भास्कर को अर्घ दिया. इस दौरान छठ घाटों पर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा. छठ महापर्व को लेकर स्टेशन सूर्य मंदिर व छठ घाटों को दुल्हन की तरह सजाया गया था. शनिवार को उदीयमान सूर्य के अर्घ के साथ चार दिवसीय अनुष्ठान पूर्ण हो जायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें