1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. online registration in graduate part one at tmbu from august 6 to 20

टीएमबीयू में स्नातक पार्ट वन में छह से 20 अगस्त तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
स्नातक पार्ट वन में   छह से 20 अगस्त तक ऑनलाइन   रजिस्ट्रेशन
स्नातक पार्ट वन में छह से 20 अगस्त तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

भागलपुर: टीएमबीयू स्नातक पार्ट वन में छात्रों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए पोर्टल सोमवार को खुल गया है. कुलपति डॉ अजय कुमार सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से यूएमआइएस ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सिस्टम का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होने से टीएमबीयू के छात्रों को इसका सीधा लाभ मिल पायेगा. अब वह खुद से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे.

सत्र 2019-2022 के छात्र-छात्राएं छह से 20 अगस्त तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे. पार्ट वन में 35 हजार से अधिक छात्र-छात्राएं नामांकित हैं. समन्वय समिति के समन्वयक प्रो अशोक कुमार ठाकुर व यूडीसीए के इंचार्ज प्रो कमल प्रसाद ने कुलपति को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन से जुड़ी तमाम चीजों की जानकारी दी. प्रो ठाकुर ने बताया कि इस प्रक्रिया में छात्र खुद ही पोर्टल पर आइडी व पासवर्ड से लॉगइन करके सुधार कर सकते हैं.

छात्र http://umis.tmbuniv.ac.in/TMBU/login पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे. पिछले सत्र (2019-2022) के स्नातक में नामांकित छात्रों को उनके कॉलेज से ही ई-मेल या एसएमएस से लॉगइन आइडी व पासवर्ड मिलेगा. इसके आधार पर छात्र अपने रजिस्ट्रेशन के डेटा को चेक करके सबमिट करेंगे. इसमें कोई परिवर्तन करना हो, तो छात्र सबमिट करने के पहले खुद संशोधन भी कर सकते हैं.

20 अगस्त के बाद छात्र पोर्टल से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का डॉक्यूमेंट डाउनलोड करके भविष्य के लिए सुरक्षित रख सकते हैं. पीआरओ डॉ दीपक कुमार दिनकर ने बताया कि सभी कॉलेजों को यूएमआइएस द्वारा आइडी व पासवर्ड भेज दिया गया है. कॉलेज संशोधित सूची को पांच अगस्त की शाम चार बजे तक मिलान करके अनुमोदित करेंगे. छह अगस्त से सूची को कॉलेज अपने पोर्टल पर छात्रों के रजिस्ट्रेशन के लिए डाल देंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें