27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भागलपुर में वज्रपात से वार्ड सदस्य समेत 4 की मौत, फोरलेन निर्माण में लगे मजदूर के तंबू पर भी गिरा ठनका

बिहार के भागलपुर में वार्ड सदस्य समेत 4 लोगों की मौत वज्रपात की चपेट में आकर हो गयी. मृतकों में एक वार्ड और फोरलेन निर्माण में जुटा मजदूर भी शामिल है.

Bhagalpur Weather Alert: बिहार में वज्रपात की चपेट में आकर शुक्रवार को 22 लोगों की मौत हो गयी. भागलपुर में भी चार लोगों की जान आकाशीय बिजली गिरने से चली गयी है. घोघा में दो, कहलगांव और रंगरा में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. एक महिला की मौत खेत में हुई तो चारा लाने के दौरान पशुपालक की मौत ठनके की चपेट में आकर हो गयी. अपनी फुआ के घर दस दिन पहले आयी एक लड़की की मौत भी ठनके की वजह से हुई है. जबकि फोरलेन निर्माण में काम कर रहे मध्यप्रदेश के मजदूर की मौत भी हुई है.

भागलपुर में ठनके से चार की मौत, दो जख्मी

शुक्रवार को बारिश के बीच वज्रपात की घटना में जिले के अलग-अलग इलाके में चार लोगों की मौत हो गयी, जबकि दो किशोरियां झुलस गयीं. घोघा थाना क्षेत्र में एक वार्ड सदस्य सहित दो लोगों की मौत हो गयी. जबकि, रंगरा और कहलगांव में एक-एक व्यक्ति की जान चली गयी. इस दौरान मवेशियों की भी झुलसने से मौत की खबर है.

ALSO READ: Weather Alert: बिहार में वज्रपात से 22 लोगों की मौत, बारिश के बीच काल बनकर आकाश से गिर रही बिजली

वज्रपात से झुलस कर वार्ड सदस्य की भी मौत

घोघा थाना क्षेत्र के कुशहा निवासी श्याम मंडल की पत्नी 36 वर्षीय मोनिका देवी की मौत हो गयी. वह खेत में मूंग चर रहे दूसरे की मवेशी को भगाने गयी थी, जब वज्रपात की चपेट में आ गयी. दूसरी ओर घोघा पंचायत के ब्रह्मचारी टोला के वार्ड 12 के वार्ड सदस्य उपेंद्र मंडल की वज्रपात से मौत हो गयी. वह मवेशी के लिए चारा लेकर दियारा से वापस घर लौट रहे थे. मृतक की पत्नी सपना देवी का रो-रो कर बुरा हाल है.सूचना पाकर दोनों मृतक के घर घोघा पुलिस पहुंची तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भागलपुर भेज दिया.

अपनी फुआ के घर दस दिन पहले आयी थी आरती, वज्रपात से मौत


इधर, रंगरा गांव के कलबलिया धार के पास वज्रपात की चपेट में आने से इस्माइलपुर थाना के केलाबाड़ी निवासी विपिन मंडल की पुत्री आरती कुमारी की मौत हो गयी. जबकि, रंगरा निवासी बबलू मंडल की पुत्री नुजी कुमारी और फागो मंडल की पुत्री ममता कुमारी झुलस कर जख्मी हो गयी. तीनों किशोरी कलबलिया के पास खेत में मूंग तोड़ रही थी. इसी दौरान वज्रपात की चपेट में आ गयी. स्थानीय लोगों ने नुजी कुमारी व ममता कुमारी को इलाज के लिए रंगरा सीएचसी पहुंचाया. वहां चिकित्सकों ने दोनों का प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए भागलपुर रेफर कर दिया. बताया गया कि आरती कुमारी अपने फुआ के घर 10 दिन पूर्व ही रंगरा आई थी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल नवगछिया पहुंचाया.

फोरलेन निर्माण में काम कर रहे मध्यप्रदेश के मजदूर की मौत

कहलगांव के रसलपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत रसलपुर बहियार में वज्रपात से एक युवक की मौत हो गयी. युवक की पहचान फोरलेन निर्माण में काम करा रही कंपनी मोंटी कार्लो में कार्यरत कटनी मध्य प्रदेश निवासी विश्वनाथ पटेल के 19 वर्षीय पुत्र उत्तम पटेल के रूप में हुई है. काम करने वाले अन्य मजदूरों ने बताया कि वह सभी अपने तंबुनुमा कैम्प में था. अचानक तेज आवाज के साथ बिजली गिरी उत्तम पटेल उसकी चपेट में आ गया और घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. सूचना पर रसलपुर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मायागंज भेज दिया. दूसरी तरफ रामपुर खड़हरा बहियार में नाटू यादव की तीन गायें भी वज्रपात की चपेट में आ गयी, जिससे तीनों की मौत हो गई.

ट्रांसफार्मर पर ठनका गिरा, चरमराई बिजली आपूर्ति

घोघा में ट्रांसफर्मर पर ठनका गिरने से बिजली आपूर्ति पूरी तरह चरमरा गई. कई गांवों की बिजली आपूर्ति बंद हो गई. शुक्रवार को तेज मूसलाधार बारिश के समय ठनका गिरने से गोलसड़क चौक स्थित ट्रांसफार्मर जल गया. उक्त ट्रांसफार्मर से कुलकुलिया, ब्रह्मचारी टोला, गोलसड़क की लगभग दो हजार से ज्यादा की आबादी बिजली से वंचित हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें