1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. coronavirus in bihar today news bhagalpur corona cases as 9 corona positive found in a shradh karm program bihar news skt

Coronavirus Bihar News: कोरोना से जंग में चुनौती बन रही लोगों की लापरवाही, श्राद्ध कर्म में शामिल 9 लोग हुए कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना वायरस
कोरोना वायरस
फाइल फोटो

कोरोना के दूसरे लहर में सूबे में लॉकडाउन लागू है. वायरस के शुरुआती कोहराम के बाद अब पिछले कुछ दिनों में इसके प्रसार पर लगाम लगनी शुरू हो गई है. संक्रमण के मामलों में लगातार कमी देखी जाने लगी है. नये कोरोना पॉजिटिव मरीज भी अब काफी कम मिल रहे हैं. लेकिन लोगों की लापरवाही आज भी इस जंग में एक चुनौती बनी हुई है. कभी शादी समारोह तो कभी अंतिम संस्कार में की गई लापरवाही इस जंग से जीत में बाधक बनती रही है. इस बीच बिहार के भागलपुर जिले में श्राद्ध कर्म में शामिल होने आये 9 रिश्तेदार पॉजिटिव पाए गए. जिससे हड़कंप मचा हुआ है.

23 अप्रैल को भागलपुर के इशाकचक में 42 साल की महिला की मौत हो गयी थी. परिवार में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने आये 9 रिश्तेदार सोमवार को कोरोना जांच में पॉजिटिव पाये गये है. इनमें 62 साल के अधिवक्ता व उनकी 59 साल की पत्नी, 35 साल की बेटी, 57 साल की साली, 48 साल की सरहज, साली की 29 साल की बेटी, सरहज का 18 साल का बेटा व 16 साल की बेटी और उनका 18 साल का भतीजा शामिल है.

बता दें कि भागलपुर जिले में सोमवार को मात्र 79 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हुए. पिछले 47 दिनों का आंकड़ा देखे तो आज सबसे कम कोरोना संक्रमित मरीज मिले है. वहीं राहत वाली बात यह भी है कि 168 कोरोना मरीज ठीक भी एक दिन में हुए है. इससे सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 1056 हो गया है.

भीखनपुर में 64 साल के बुजुर्ग, 31 व 49 साल की महिला कोरोना संक्रमण का शिकार हो गयी हैं. तिलकामांझी में 81 साल व 33 साल की महिला और तुलसीनगर में 39 साल का युवक व 19 साल की युवती, अलीगंज में 28, जीरोमाइल में 32, मंदरोजा चौक के पास 33, मिरजान में 36 व शंकर टॉकीज के पास 42 साल का युवक, खंजरपुर में 46 साल का अधेड़, मुंदीचक में 60, न्यू शिवपुरी कॉलोनी में 64 व बड़ी खंजरपुर में 68 साल का बुजुर्ग, सच्चिदानंदनगर में 17 साल की किशोरी और गोलाघाट में 25, झौव्वा कोठी में 27, बागबाड़ी व बरारी में 32 - 32 साल की महिला कोरोना पॉजिटिव हो गयी है. इसके अलावा मायागंज अस्पताल में 22 साल की नर्स व पुलिस लाइन में 51 साल का पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो गये है. बिहार के भागलपुर जिले में श्राद्ध कर्म में शामिल 9 लोग हुए कोरोना पॉजिटिव तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें