28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बेटी का अपहरण कर लिया, अब धमकी दे रहा है, 28 दिन में DIG विकास वैभव से मिले 434 पीड़ित

भागलपुर : बिहार के भागलपुर रेंज के डीआईजी विकास वैभव के पास रिकार्ड संख्या में पीड़ित लोग पहुंच रहे हैं. कोई दबंगों से परेशान थे, तो कोई पुलिस की नाइंसाफी से, कई लोगों को स्थानीय रंगदार तंग कर रहे थे, तो कई लोगों के केस की जांच ठीक ढंग से नहीं चल रही थी, लेकिन […]

भागलपुर : बिहार के भागलपुर रेंज के डीआईजी विकास वैभव के पास रिकार्ड संख्या में पीड़ित लोग पहुंच रहे हैं. कोई दबंगों से परेशान थे, तो कोई पुलिस की नाइंसाफी से, कई लोगों को स्थानीय रंगदार तंग कर रहे थे, तो कई लोगों के केस की जांच ठीक ढंग से नहीं चल रही थी, लेकिन अब उन्हें विश्वास है कि अब उनकी सारी समस्यायें दूर होंगी और त्वरित कार्रवाई की जायेगी. पीड़ितों की मानें तो उन्हें पता चला है कि भागलपुर में कोई पुलिस के बड़े साहब आये हैं, वहां जाने से इंसाफ भी मिलता है और सुनवाई भी होती है. भागलपुर के समाजसेवी कहते हैं कि एक पुलिस पदाधिकारी के लिए पीड़ितों के मन में इस प्रकारकेविचार, पुलिस महकमे के साथ-साथडीआईजी विकास वैभव के लिए बड़े सम्मान की बात है. हाल में भागलपुर मेंडीआईजी के पद पर पदस्थापित हुए वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी विकास वैभव ने मात्र कुछ ही दिनोंमें आम लोगों केदिलों में एक बड़ी छापछोड़ी है. उन्होंने संबंधित थानों और अधिकारियों को अपने कर्तव्य के प्रति सदैव सजग रहने और लापरवाही ना बरतने की स्पष्ट चेतावनी दे दी है.

मंगलवार को गुहार लगाने पहुंचे पीड़ित

गोराडीह थाना क्षेत्र के बिरनौध निवासी दुक्खो तांती ने मंगलवार को डीआइजी विकास वैभव से मिलकर नाबालिग बेटी के अपहरण और अपहर्ताओं द्वारा धमकी दिये जाने की शिकायत की. दुक्खो तांती ने बताया कि बिरनौध के ही टिंका मंडल ने उसकी बेटी का पिस्तौल के बल पर अपहरण कर लिया. पंचायत भी बैठी, बेटी को वापस लाने का आश्वासन मिला पर अभी तक दुखी की बेटी वापस नहीं लौटी. डीआइजी ने दुक्खो के आवेदन पर लॉ एंड ऑर्डर डीएसपी से कार्रवाई के लिए लिखा.

कई लोगों ने बतायी अपनी पीड़ा

घर में घुस कर मारपीट कर एक लाख की मांग की. मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र की करैला निवासी नीतू देवी ने मंगलवार को डीआइजी से मिलकर बताया कि 27 मई को उसके और उसके पति के साथ कुछ लोगों ने घर में घुस कर गाली-गलौज और मारपीट की. उन लोगों ने एक लाख रुपये की भी मांग की. मनीष यादव, ललिता देवी, रौशनी कुमारी, शैलेश यादव, कंचन देवी पर आरोप लगाया.

जान से मारने की नियत से आये थे अपराधी

बेटे को जान से मारने की नियत से आये थे. नाथनगर के चम्पानगर इस्लामपुर निवासी जमीला खातून ने कई लोगों पर उसके बेटे को जान से मारने की कोशिश करने और पीट कर उसका हाथ तोड़ देने का आरोप लगाया है. चंपानगर के मो खालिद, मो कमरुज्जमा उर्फ सोनू, मो मोदस्सर उर्फ डब्लू, भीखनपुर इशाकचक के फरीदा, मो मोती ने लोहे पर आरोप लगाया. उसने पुलिस पर सहयोग नहीं करने का आरोप भी लगाया. डीआइजी ने नाथनगर थानाध्यक्ष को कार्रवाई के लिए लिखा.

28 दिन में 434 पीड़ित मिले, सभी आवेदन एसपी को किया मेल

28 दिनों में भागलपुर, बांका और नवगछिया के 434 पीड़ित डीआइजी से मिले और अपनी परेशानी बतायी. सभी के आवेदन पर या तो डीआइजी ने कार्रवाई के लिए लिख कर आवेदक को संबंधित अधिकारी के पास सीधे भेज दिया या फिर जांच की आवश्यकता होने पर उनके आवेदन को रखकर उसे वरीय अधिकारी को जांच के लिए भेजा. तीनों जिलों से आनेवाले लोग किन थानों की क्या शिकायत लेकर आ रहे इसकी जानकारी जिलों के एसएसपी और एसपी को रोजाना दी जा रही है. रोजाना मिलनेवाले लोगों के आवेदन की स्कैन कॉपी संबंधित जिले के एसएसपी और एसपी को शाम में मेल के द्वारा भेज दी जा रही है.

यह भी पढ़ें-
बिहार : भागलपुर DIG विकास वैभव का क्राइम के ग्राफ पर प्रहार, लापरवाह 8 पुलिसकर्मी सस्पेंड

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें