28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुत्र प्राप्ति के लिए भतीजे की बलि देने का मामला : एसएसपी बोले, अंधविश्वास में की गयी हत्या मामले में चलेगा स्पीडी ट्रायल

भागलपुर : बिहारमें भागलपुर के कहलगांव प्रमंडल के पीरपैंती थाना क्षेत्र स्थित दिलौरी गांव निासी सिकंदर रविदास के दस वर्षीय पुत्र कन्हैया की अंधविश्वास में हत्या कर दी गयी. सोमवार सुबह 9 बजे कन्हैया का शव क्षत विक्षत हालत में गांव के ही पास बंसबिट्टी से बरामद किया गया. शव मिलते ही पुलिस ने मामले […]

भागलपुर : बिहारमें भागलपुर के कहलगांव प्रमंडल के पीरपैंती थाना क्षेत्र स्थित दिलौरी गांव निासी सिकंदर रविदास के दस वर्षीय पुत्र कन्हैया की अंधविश्वास में हत्या कर दी गयी. सोमवार सुबह 9 बजे कन्हैया का शव क्षत विक्षत हालत में गांव के ही पास बंसबिट्टी से बरामद किया गया. शव मिलते ही पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी. देर शाम पूछताछ में आरोपितों ने कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. एसएसपी के निर्देश पर विशेष टीम का गठन किया गया. हत्यारोपित चाचा शविनंदन रविदास और उसे हत्या के लिये उकसाने वाले तांत्रिक बिलास मंडल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ के दौरान दोनों आरोपितों ने चौंकाने वाले खुलासे किये. जिसमें उन्होंने बताया कि पुत्र प्राप्ति की चाह में शिवनंदन तांत्रित बिलास के पास गया था. जहां तांत्रिक ने उसे अंधविश्वास का पाठ पढ़ाते हुए भतीजे की हत्या करने को उकसाया. एसएसपी ने मामले में स्पीडी ट्रायल चलाकर अभियुक्तों को सख्त से सख्त सजा दिलाने की बात कही.

मामले की विस्तृत जानकारी देने और की गयी गिरफ्तारी का खुलासा करने को एसएसपी आशीष भारती ने सोमवार शाम अपने आवास स्थित गोपनीय कार्यालय में प्रेस वार्ता का आयोजन किया. जिसमें उन्होंने बताया कि मृत बच्चे की मां ने बताया कि रविवार शाम छह बजे शिवनंदन रविदास उनके बच्चे को पटाखा दिलाने की बात कह कर बहला फुसला अपने साथ लेकर चला गया. काफी देर तक जब उनका बेटा वापस नहीं लौटा तो उन्होंने खोजबीन शुरू की. जिसके बाद रविवार सुबह 9 बजे गांव में ही मौजूद बंसबिट्टी से उसका शव बरामद कर लिया गया.

मामले की जांच में यह बात सामने आयी कि शिवनंदन रविदास की पत्नी को बच्चा नहीं हो रहा था. जिसके बाद वह तांत्रिक बिलास मंडल के पास गया. तांत्रिक ने घर के ही किसी सदस्य की बली देने पर बच्चा होने की बात कही. तांत्रिक की बातों में आकर शिवनंदन ने अपने भतीजे कन्हैया को बहला फुसला कर ले गया. जहां गांव के ही बंसबिट्टा में पहले भतीजे का गला रेता, फिर दाहिने हाथ का नस काटा और पेट चीर कर उसकी हत्या कर शव को वहीं फेंक दिया.

मामला संज्ञान में आते ही एसएसपी के निर्देश पर विशेष टीम का गठन किया गया. और दोनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. दोनों अभियुक्तों ने अपने अपराध काे स्वीकार किया. मृत बच्चे की मां के फर्द बयान के आधार पर दर्ज कराये गये केस में आइपीसी धारा 302, 201, 34 के साथ 3/4 डायन अधिनियम और 3(1), (आर), (एस) एससी/एसटी एक्ट लगायी गयी है.

अंधविश्वास के विरुद्ध लोगों को जागरुक करेगी भागलपुर पुलिस
अंधविश्वास में आकर होने वाली आपराधिक घटनाओं को लेकर भागलपुर पुलिस जागरुकता अभियान चलायेगी. एसएसपी आशीष भारती ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि विगत कुछ वर्षों में जिला में अंधविश्वास में आकर कुछ वारदातों को अंजाम देने का मामला संज्ञान में आया है. जिससे यह स्पष्ट है कि लोगों के बीच जागरुकता की कमी है. इसके लिये प्रशासनिक विभाग की मदद से भागलपुर पुलिस अंधविश्वास के विरुद्ध जागरुकता अभियान चलायेगी. जगह जगह नुक्कड़ नाटक वह अन्य कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को जागरुक किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें