36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अजगैवीनाथ मंदिर में पानी की समस्या, सुरक्षा के लिए लगाये गये मेटल डिटेक्टर बनी शोभा की वस्तु

सुलतानगंज : श्रावणी मेला में पीएचईडी विभाग भले ही पेयजल की सुविधा मुकम्मल होने का दावा कर रही है, लेकिन हकीकत यह है कि लाखों श्रद्धालुओं को नयी सीढ़ी घाट पर पेयजल की समस्या झेलनी पड़ रही है. शनिवार को अजगैवीनाथ मंदिर में भी पेयजल का संकट उत्पन्न हो गया. मंदिर में ठहरने वाले श्रद्धालु […]

सुलतानगंज : श्रावणी मेला में पीएचईडी विभाग भले ही पेयजल की सुविधा मुकम्मल होने का दावा कर रही है, लेकिन हकीकत यह है कि लाखों श्रद्धालुओं को नयी सीढ़ी घाट पर पेयजल की समस्या झेलनी पड़ रही है. शनिवार को अजगैवीनाथ मंदिर में भी पेयजल का संकट उत्पन्न हो गया. मंदिर में ठहरने वाले श्रद्धालु व मेला ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मी को भी पानी का संकट से रू-ब-रू होना पड़ रहा है. मंदिर के स्थानापति महंत प्रेमानंद गिरि ने मंदिर में पानी की मुकम्मल व्यवस्था करने को लेकर पीएचईडी विभाग को जानकारी दिया.

महंत ने बताया कि पीएचईडी विभाग द्वारा यूभी का पानी जो पाइप लाइन द्वारा मंदिर पहुंचाया गया है. उसका स्टॉक सही तरीके से नहीं है. कई जगह पाइप दुरुस्त नहीं किया गया है. जिसके कारण पानी मंदिर तक सही से नहीं पहुंच पा रही है. जानकारी मिलते ही पीएचईडी विभाग के जेई अजगैवीनाथ मंदिर पहुंच कर उत्पन्न हुई समस्या का जानकारी लिया.

जेई ने बताया कि मंदिर तक पीने योग्य पानी पहुंचाया जाता है. पानी का उपयोग यहां रहने वाले पुलिस कर्मी सही तरीके से नहीं कर रहे है. जिसके कारण पानी की बरबादी हो जाती है. मंदिर के उत्तरी भाग में नीचे एक पानी का टंकी लगाया जायेगा. जहां श्रद्धालु व अन्य लोग सही तरीके से पानी का उपयोग करेंगें. बताया गया कि सभी कार्य रविवार तक पूरा कर लिया जायेगा.

मेटल डिटेक्टर बनी है शोभा की वस्तु
श्रावणी मेला के दौरान अजगैवीनाथ मंदिर की सुरक्षा को लेकर राज्य मुख्यालय ने अलर्ट जारी किया है. प्रशासन द्वारा मेला में मंदिर की सुरक्षा को लेकर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. मंदिर में प्रवेश करने वाले सभी लोगों की जांच-पड़ताल के लिए मेटल डिटेक्टर से जांच के बाद ही प्रवेश किये जाने की व्यवस्था किया गया है, लेकिन श्रावणी मेला के चौथे दिन तक जांच के लिए लगायी गयी मेटल डिटेक्टर मशीन यूं ही पड़ा हुआ है. जिसे अब तक चालू नहीं किया जा सका है. मेटल डिटेक्टर मेला शुरू होने के पूर्व ही लगाया गया है.

मेटल डिटेक्टर मशीन को मंदिर के मुख्य द्वार लाकर पर यूं ही छोड़ दिया गया है. इसकी निगरानी के लिए कोई पुलिस कर्मी को तैनात नहीं किया गया है. मंदिर में बिना जांच के ही श्रद्धालु व अन्य लोग प्रवेश कर रहे है. आखिर सवाल उठता है कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन गंभीर क्यों नहीं हो रही है. मंदिर की सुरक्षा को लेकर हाई अर्ल्ट का निर्देश जारी किये जाने के बाद भी लापरवाही बरता जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें