25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बैंकों को सृजन से जुड़े कारोबारियों के खाते व लॉकर सीज करने का नोटिस, कार्रवाई शुरू

भागलपुर : आयकर की ताबड़तोड़ छापेमारी अभियान के कारण सृजन से जुड़े बड़े कारोबारियों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. सर्वे और छापेमारी के दूसरे दिन शुक्रवार को जांच अधिकारियों की एक टीम बैंक शाखाओं में कारोबारियों के खाते को खंगालने का काम किया है. प्लानेट फैशन में चल रही कार्रवाई के बीच में ही […]

भागलपुर : आयकर की ताबड़तोड़ छापेमारी अभियान के कारण सृजन से जुड़े बड़े कारोबारियों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. सर्वे और छापेमारी के दूसरे दिन शुक्रवार को जांच अधिकारियों की एक टीम बैंक शाखाओं में कारोबारियों के खाते को खंगालने का काम किया है. प्लानेट फैशन में चल रही कार्रवाई के बीच में ही इनकम टैक्स कुछ ऑफिसर बैंक ऑफ बड़ौदा के भागलपुर शाखा में गयी और खाते को खंगालने का काम किया.
कारोबारी के उक्त बैंक में दर्जन भर से ज्यादा अकाउंट मिलने की बात सामने आयी है, जिसका स्टेटमेंट इनकम टैक्स ऑफिसर ने बैंक शाखा से तलब किया है. हालांकि, बैंक आॅफ बड़ौदा, भागलपुर शाखा के शाखा प्रबंधक ने अनभिज्ञता जतायी.
इधर, बैंकिंग दिशा में आयकर विभाग की कार्रवाई तेज हो गयी है. सूत्रों के अनुसार जिस किसी व्यावसायिक प्रतिष्ठान और उनके घरों में सर्वे व छापेमारी चल रही है, उनमें से ज्यादातर के खातों व लॉकर विभिन्न बैंकों में मिले हैं. लगभग दर्जन भर बैंकाें को नोटिस सर्व कर उनसे खाता और लॉकरों को सीज करने कहा गया है.
मगर, यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि किसी कारोबारियों के किस बैंक में कितना खाता और लॉकर है, जिसको बैंक शाखा सीज करेगा. हालांकि, बैंक शाखाओं की ओर से भी बैंकिंग दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी है. जिस किसी कारोबारियों के अकाउंट सीज होंगे, वह राशि की निकासी नहीं कर सकेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें