39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागलपुर : हॉस्टल खाली करने को कहा तो एक छात्र ने लगा ली फांसी, जानें क्‍या है पूरा मामला

भागलपुर : भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज में गुरुवार की रात से शुरू हुआ छात्रों का उपद्रव शनिवार को तीसरे दिन भी जारी रहा. कॉलेज में बिगड़ती स्थिति देख प्रशासन ने हॉस्टल खाली करने का निर्देश दिया. इसके बाद पश्चिम चंपारण के थर्ड ईयर मेकैनिकल इंजीनियरिंग ब्रांच के छात्र क्षितिज कुमार शुक्ल के फांसी पर लटकने की […]

भागलपुर : भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज में गुरुवार की रात से शुरू हुआ छात्रों का उपद्रव शनिवार को तीसरे दिन भी जारी रहा. कॉलेज में बिगड़ती स्थिति देख प्रशासन ने हॉस्टल खाली करने का निर्देश दिया. इसके बाद पश्चिम चंपारण के थर्ड ईयर मेकैनिकल इंजीनियरिंग ब्रांच के छात्र क्षितिज कुमार शुक्ल के फांसी पर लटकने की सूचना फैलते ही कॉलेज परिसर में अफरातफरी मच गयी.

गंभीर स्थिति में क्षितिज और अन्य घायल छात्रों को जेएलएनएमसीएच में भर्ती कराया गया. फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास करनेवाले आईसीयू में भर्ती छात्र क्षितिज की स्थिति काफी गंभीर देख चिकित्सकों ने आईजीआईएमएस रेफर कर दिया. सुबह से दोपहर तक इंजीनियरिंग कॉलेज और जेएलएनएमसीएच में हंगामा होता रहा.

अस्पताल परिसर में कुछ देर के लिए सिटी डीएसपी को छात्रों ने बंधक बना लिया. वहीं कुछ पुलिस पदाधिकारियों के साथ बदसलूकी भी की. अस्पताल में स्थिति नियंत्रित करने के लिए जिले के तीन डीएसपी समेत 10 थानाध्यक्षों को पुलिस के जवानों के साथ तैनात किया गया. इधर, देर रात गंभीर हालत में पहुंचे क्षितिज कुमार शुक्ल को पटना के आईजीआईएमएस में भर्ती कराया गया.

छात्रों को हर हाल में पढ़ना होगा. 75 प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य होगी, परीक्षा में चीटिंग नहीं होने देंगे, छात्रों की समस्याओं का भी समाधान किया जायेगा. बीसीई को आईआईटी के समतुल्य खड़ा करना है.

हरजोत कौर, प्रधान सचिव, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग

कॉलेज में तीन पालियों में दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त

सदर एसडीओ आशीष नारायण ने इंजीनियरिंग कॉलेज में 25 अगस्त से अगले आदेश तक तीन पालियों में दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किये हैं. ये छात्रावास खाली कराने के अतिरिक्त परिसर में विधि-व्यवस्था बनाये रखेंगे.

पहली पाली में गोराडीह के कृषि पदाधिकारी रामकुमार राम व पुलिस अधिकारी मुसाफिर चौधरी, दूसरी पाली में कनीय अभियंता रामजनक राय व पुलिस अधिकारी मो हारुन तथा तीसरी पाली में सबौर के प्रखंड प्रसार पदाधिकारी संतोष कुमार व पुलिस लाइन से अधिकारी दिया जायेगा. इन तीनों पालियों में चार सशस्त्र व 25 लाठी बल मौजूद रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें