27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड के चनपटिया-साठी के बीच रेल ओवरहेड वायर चोरों ने काटा

नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड के साठी स्टेशन के उत्तर ढाला के समीप पिलर संख्या 235/ 48 पर शनिवार को 25000 विद्युत वोल्ट का वायर चोरों ने काट लिया.

नरकटियागंज/साठी .नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड के साठी स्टेशन के उत्तर ढाला के समीप पिलर संख्या 235/ 48 पर शनिवार को 25000 विद्युत वोल्ट का वायर चोरों ने काट लिया. इससे ओवर हेड वायर टूट गया. वायर टूटने से करीब तीन घंटे तक रेल सेवा ठप हो गयी और बेतिया, चनपटिया, नरकटियागंज, चमुआ आदि स्टेशनों पर आधा दर्जन ट्रेनों का पहिया थम गया. डीआरएम समस्तीपुर विनय श्रीवास्तव ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा काउंटर वेट की चोरी कर ली गयी थी. जिससे तार गिर गया. तार की चोरी करने वालों की तलाश जारी है. मामले में रेलवे की ओर से आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया गया है. वही वायर टूटने की सूचना मिलते ही रेल महकमे में हड़कंप मच गया. रेल के कनीय अभियंता टीआरडी तौसीफ आलम समेत अधिकारी व कर्मी साठी पहुंचे और तार को जोड़ते हुए रेल यातायात पुन बहाल कर दिया. नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड में नरकटियागंज जंक्शन से खुलने वाली 15216 नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस ट्रेन 1:50 बजे जंक्शन से खुलती है. जबकि यह गाड़ी 5 बजे खुली. बरौनी से बांद्रा जाने वाली 19038 अवध एक्सप्रेस ट्रेन करीब 4 घंटा तक चनपटिया स्टेशन, 12557 सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन 4 घंटे से बेतिया में खड़ी रही. वहीं आनंद विहार से रक्सौल जाने वाली 15274 सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन चमुआ में 4 घंटे तक खड़ी रही. इसके साथ ही उक्त रेल खंड में चलने वाली पैसेंजर ट्रेन और माल ट्रेनें भी प्रभावित हुई. कोई कुछ नहीं बता रहा अधिकारी बोले वरीय अधिकारी बतायेंगे नरकटियागंज जंक्शन पर 15216 नरकटियागंज मुजफफरपुर ट्रेन से सफर कर रहे सैकड़ों की संख्या में रेल यात्री टिकट काउंटर के पास इकठ्ठा हो गये और पूछताछ काउंटर पर ट्रेनें नहीं चलाये जाने का कारण पूछने लगे. रेल यात्री धर्मेश कुमार, विनीता कुमारी, प्रियंका भारती, अनिरूद्ध प्रसाद, शौकत शेख, अब्बास शेख, दिनेश खरवार, शंभू पड़ित, रविन्द्र राम आदि यात्रियों ने बताया कि वे लोग एक बजे से स्टेशन पर रूके हुए हैं कोई कुछ नहीं बता रहा. कहा जा रहा है कि लाईन कटा है. लेकिन कहां कटा है, कोई कुछ नहीं बता रहा. 1 : 30 से 4: 37 तक मची रही अफरा तफरी नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड के साठी स्टेशन पर हेड वायर टूटने से एकाएक ट्रेनों के पहिये विभिन्न स्टेशनों पर थम गये. यात्री कुछ समझ पाते इससे पहले गर्मी की तपीश के बीच यात्रियों का जमावड़ा स्टेशन अधीक्षकों व पूछताछ कार्यालय के पास होने लगा. लंबी दूरी की गाड़ियों से लेकर माल ट्रेनें भी जहां तहां रूक गयी. हेड वायर तार की चोरी पहले भी की जा चुकी है. चोरों की नजर हेड वायर की कीमती तारों पर है और रेल पुलिस की गिरफ्त से अब तक वायर चोर बाहर हैं. बताया जाता है कि एक मह पूर्व भी चोरों द्वारा उक्त जगहों पर दो क्विंटल वायर की चोरी कर ली गयी थी. हालांकि वायर ठीक होने के बाद करीब तीन घंटे तक ट्रेनों को परिचालित करने में लग गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें