29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Python in Village: पहले तेंदुआ तो अब अजगर दिखा, बिहार के इस गांव में जंगली जानवरों से डरे हुए हैं लोग

Python in Village: बगहा नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक पेट्रोल पंप के पास की है. बुधवार की सुबह विशालकाय अजगर निकलने से अफरा-तफरी मच गई. सूचना पर नगर थाना की पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और फिर अजगर का रेस्क्यू कर उसे वन क्षेत्र में छोड़ दिया गया.

Python in Village: बगहा. बिहार का बगहा एक ऐसा इलाका है जो न केवल जंगलों से भरा है, बल्कि मॉनसून के मौसम में आये दिन जंगलों से खतरनाक जानवर गांव बस्ती में चले आते हैं. आज कल यहां के लोगों को भालू, लिजार्ड, सांप, तेंदुआ देखने को मिल रहा है. वन विभाग के लोग वैसे सूचना मिलते ही इन खतरनाक जानवरों को रेस्क्यू कर लेते हैं, बावजूद इसके यहां के आम लोग डरे हुए हैं.

बाढ़ के कारण गांव की ओर आ रहे जानवर

वन विभाग का कहना है कि बगहा में बाढ़ के कारण जंगली जीव-जंतु गांव की ओर रूख कर रहे हैं. इसी कड़ी में बुधवार को एक विशालकाय अजगर लोगों को देखने को मिला. घटना जिले के नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक पेट्रोल पंप के पास की है. बुधवार की सुबह विशालकाय अजगर निकलने से अफरा-तफरी मच गई. सूचना पर नगर थाना की पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और फिर अजगर का रेस्क्यू कर उसे वन क्षेत्र में छोड़ दिया गया. इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली.

Also Read: Patna Airport: पटना एयरपोर्ट से 24 साल बाद शुरू होगी अंतरराष्ट्रीय उड़ान, इन देशों के लिए हवाई सेवा जल्द

गांव में घुसा लिजार्ड

दो दिन पहले ही इंडो नेपाल सीमा पर स्थित वाल्मीकिनगर के लव कुश घाट कॉलोनी में उस वक्त अफरा-तफरी मच गयी थी, जब एक लिजार्ड गांव में घुस गयी. हालांकि फौरन वन विभाग को सूचना दी गयी. इसके बाद लिजार्ड का रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा गया. इस दौरान देखने के लिए लोगों की भीड़ जुटी रही. एक दिन पूर्व मंगलवार को वाल्मीकीनगर के ई टाइप मुहल्ले में दो भालू चहलकदमी करते पहुंच गए. लोगों ने बताया कि आम के मौसम भालुओं का झुंड गांव की ओर चला आता है. लोग आम या उसका छिलका और गुठली घरों के बाहर फेंक देते हैं. इसके सुगंध से आकर्षित होकर भालुओं का झुंड लोगों के घरों के आसपास पहुंच जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें