17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरबिहार: बेगूसराय के खंडहर घर में गेंद उठाने गए बच्चों को मिला बम, डिब्बे का टेप उतारते ही हुआ...

बिहार: बेगूसराय के खंडहर घर में गेंद उठाने गए बच्चों को मिला बम, डिब्बे का टेप उतारते ही हुआ धमाका, 5 जख्मी

बिहार के बेगूसराय में एक खंडहरनुमा घर में किसी ने बम रख दिया था. कुछ बच्चे खेल के क्रम में घर में गयी गेंद को उठाने गए और बम को भी उठा लिया. बच्चों ने बम के डिब्बे पर लगा टेप जैसे ही उठाया कि बम विस्फोट कर गया.

Begusarai Bomb Blast: बिहार में बांका के बाद अब बेगूसराय में एक घर में बम विस्फोट हुआ है. बेगूसराय के नावकोठी थाना क्षेत्र के पहसारा पश्चिम के वार्ड 10 में एक खंडहरनुमा घर में बम रखा गया था. कुछ बच्चे बाहर खेल रहे थे और उनकी गेंद खेल-खेल में इस घर में चली गयी. बच्चों ने गेंद जाकर उठाया तो पास में एक गोल आकार का डिब्बा उन्हें देखा. बच्चों ने उस डिब्बे को उठा लिया और जब डिब्बे का टेप हटाने लगे तो विस्फोट कर गया. इस हादसे में 5 बच्चे जख्मी हो गए हैं.

बेगूसराय में बम विस्फोट, बच्चे जख्मी

बेगूसराय जिले के नावकोठी थाना क्षेत्र के पहसारा पश्चिम के वार्ड 10 में हुए इस बम विस्फोट मामले में मंगलवार को आधे दर्जन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गये. सभी घायलों को गंभीर अवस्था में इलाज के लिए बेगूसराय के निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया है, जहां सबका इलाज किया जा रहा है. जख्मियों में रामवृक्ष साह का 10 वर्षीय पुत्र नीतीश कुमार, सुनील साह का पुत्र अंकुश कुमार, अंकित कुमार की पुत्री अंशु कुमारी, विजय साह का पुत्र सिंटू कुमार तथा जितेन्द्र महतो की पुत्री स्वीटी कुमारी हैं.

Also Read: उत्तराखंड सुरंग हादसा: बिहार के 5 श्रमिक निकले बाहर तो बतायी आपबीती, परिजनों के मुरझाए चेहरे फिर से खिले..
बच्चों ने डिब्बे का टेप हटाया तो हुआ धमाका

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सभी बच्चे मैदाननुमा खाली जमीन पर गेंद से खेल रहे थे. उक्त गेंद बैजनाथ सिंह, शिवचंद्र सिंह के खंडहरनुमा घर, जो वर्षों से वीरान था उसमें चला गया. बच्चे गेंद निकालने के लिए घर के अंदर गया. गेंद के साथ एक टेप से बंधा गोला भी बच्चे ले आये. बाहर आने के बाद नीतीश कुमार नाम का एक बच्चे उसे खोलने लगा तथा सभी बच्चे उत्सुकता वश उसे देखने लगे, जैसे ही डिब्बे का टेप हटाया जोर के धमाके की आवाज हुई और सभी बच्चे जख्मी हो गये.

एक्शन में आयी पुलिस

घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ बखरी चंदन कुमार,थानाध्यक्ष परशुराम सिंह,सब इंस्पेक्टर अशोक कुमार दलबल के साथ घटना के आधे घंटे के अंदर घटनास्थल पर पहुंचे तथा जख्मियों को इलाज के लिए बेगूसराय भेजा. घटना की सूचना पाकर पुलिस कप्तान योगेन्द्र कुमार भी घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की तहकीकात की.उक्त स्थल को सील किया गया . बम निरोधक दस्ता को भी बुलाया गया. बताया गया कि संदेहास्पद बदमाशों का जल्द ही पता लगा लिया जायेगा तथा विधि सम्मत कार्रवाई करने का निर्देश थानाध्यक्ष को दिया गया है. बता दें कि इस बम विस्फोट की घटना से इलाके में हड़कंप मचा है. घायल बच्चों के परिजन गरीब एवं मजदूर है. दैनिक मजदूरी कर अपनी आजीविका चलाते हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें