20.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरदुर्गा पूजा पर बकरी चोरी गिरोह है एक्टिव, बांका में आधा दर्जन किसानों के पाठा-खस्सी को किया पार

दुर्गा पूजा पर बकरी चोरी गिरोह है एक्टिव, बांका में आधा दर्जन किसानों के पाठा-खस्सी को किया पार

Bihar crime: बांका के शंभुगंज प्रखंड में यहां प्रशासन की लाख सख्ती के बाद भी थाना क्षेत्र में चोरी की घटनाएं लगातार हो रही है. अब तो चोर बकरे और खस्सी की चोरी करने से परहेज नहीं कर रहे हैं. बुधवार की रात नरसंडी गांव में चोरों ने आधे दर्जन किसानों के पाठा और खस्सी की चोरी कर ली.

बांका: शंभुगंज प्रखंड से एक चोरी से जुड़ा मामला भी सामने आया है. यहां प्रशासन की लाख सख्ती के बाद भी थाना क्षेत्र में चोरी की घटनाएं लगातार हो रही है. अब तो चोर बकरे और खस्सी की चोरी करने से परहेज नहीं कर रहे हैं. बुधवार की रात नरसंडी गांव में चोरों ने आधे दर्जन किसानों के पाठा और खस्सी की चोरी कर ली.

पीड़ित किसानों ने थाने में की शिकायत

मामले के बारे में पीड़ित किसान किशोर शर्मा, मदन राम, रवि राम सहित अन्य ने चोरी की शिकायत पुलिस से की है. उन्होंने बताया कि बकरी पालन कर किसी तरह जीविका चलाते हैं. दुर्गा पूजा में पाठा बिक्री कर घर की अन्य जरूरी काम करने की योजना थी, लेकिन इससे पहले चोरों ने सभी अरमानों पर पानी फेर दिया. इस संबंध में थानाध्यक्ष पंकज कुमार राउत ने आवेदन मिलने पर मामले की जांच करने की बात कही है.

चंदा की जबरन वसूली 

शंभुगंज प्रखंड क्षेत्र में दुर्गापूजा की तैयारी जोरों पर चल रही है. उतनी ही तेजी से पूजा के नाम पर अवैध रूप से चंदा लेना भी शुरू हो गया है. दरअसल शंभुगंज-इंग्लिश मोड़ मुख्य सड़क पर वारसा बाद गांव के समीप दूर्गा पूजा के नाम पर वाहनों से अवैध रूप से चंदा के नाम पर राशि की वसूली की जा रही है. इतना ही नहीं चंदा नहीं देने वाले वाहन चालकों के साथ मारपीट भी किया जा रहा है.

चंदा नहीं देने पर वाहन चालकों के साथ मारपीट

घटना के बारे में यूपी निवासी पीड़ित ट्रक चालक मो. गुल्फ राज ने बताया कि वे रात के लगभग 11 बजे बांका की ओर से पटना की ओर जा रहे थे.इंग्लिश मोड़ मुख्य सड़क पर वारसा बाद गांव के पास कुछ लोग जबरन दुर्गा पूजा के नाम पर चंदा की वसूली कर रहे थे. जब उन्होंने चंदा देने में असर्मथता जताई तो, बदमाशों ने उन लोगों के वाहनों में तोड़फोड़ करते हुए मारपीट की.

पुलिस ने तीन को हिरासत में लिया

घटना के बाद पीड़ित ट्रक चालक अपनी जान बचाकर थाने पहुंचे और घटना के बारे में पुलिस को जानकारी दी. शिकायत मिलने के बाद थानाध्यक्ष पंकज कुमार राउत पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और सड़क पर जबरन चंदा की वसूली कर रहे तीन लोगों को हिरासत में लिया. थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की जानकारी पंचायत के मुखिया और सरपंच को दी गई है. मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें