1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. banka
  5. controversy over sewer lid construction ax killed on head one person killed one injured

नाला ढक्कन निर्माण में विवाद, सिर पर मारी कुल्हाड़ी, एक व्यक्ति की मौत, एक जख्मी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतिकात्मक फोटो
प्रतिकात्मक फोटो

बांका: बेलहर थाना क्षेत्र अंतर्गत झिकुलिया पंचायत के भगवानपुर बोका गांव के महादलित टोला में पंचायत समिति सदस्य के द्वारा नाले पर ढक्कन निर्माण कार्य कराने के क्रम में स्थानीय दो पक्षों के बीच जम कर मारपीट हुई. मारपीट में विष्णु दास (50) के सिर पर कुल्हाड़ी लगने से उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. वहीं इस क्रम में विष्णु दास के भाई जनार्दन दास बुरी तरह जख्मी हो गया. जख्मी का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के द्वारा पकड़े गये हत्या रोपी 6 लोगों को अपने कब्जे में ले लिया है. साथ ही शव को भी थाना ले आयी.

प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार गांव के ही कुछ लोगों के द्वारा नाले के ढक्कन निर्माण में बाधा डाला जा रहा था. इसको लेकर विष्णु दास एवं उसका भाई जगरनाथ दास आदि ने बताया कि नाला के ढक्कन का निर्माण होने दो नाला खुला रहने के कारण मच्छर एवं गंदा बदबू आती है. इसी बात को लेकर बात ही बात में विवाद बढ़ गया और मारपीट शुरु हो गयी. घटना की सूचना पूरे गांव में फैल गयी और गांव के लोग जुटने लगे. इसी क्रम में आरोपी को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. हिरासत में लिए गये आरोपी अमीन दास, विक्रम दास, विनोद दास, उमेश दास, बिट्टू दास, चंद्रशेखर दास को थाना के हाजत में रखा गया है.

वहीं मृतक की पत्नी शोभा देवी पुत्री उषा देवी, मौसम कुमारी पुत्र सचिन कुमार एवं बूढ़ी मां का रो-रोकर बुरा हाल है. थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि नाला की ढक्कन निर्माण को लेकर हुए विवाद में कुल्हाड़ी लगने से विष्णु दास की मौत हो गयी है. मौके से 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है. पीड़ित परिवार के द्वारा दिये गये आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें