25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पर्यटन विभाग कांवरियों की सुविधा के लिए बना रहा 600 बेड की टेंट सिटी

राज्य पर्यटन विभाग द्वारा विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले में इस वर्ष भी देश-विदेश से पहुंचने वाले शिवभक्तों की सुविधा के लिए टेंट-सिटी का निर्माण कराया जा रहा है.

पिरामिड फेबकॉन बना रहा जर्मन हैंगर से फायर-प्रूफ व वाटर प्रूफ पंडाल

कटोरिया(बांका).राज्य पर्यटन विभाग द्वारा विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले में इस वर्ष भी देश-विदेश से पहुंचने वाले शिवभक्तों की सुविधा के लिए टेंट-सिटी का निर्माण कराया जा रहा है. सरकारी धर्मशाला अबरखा के निकट बन रही टेंट सिटी में विश्राम के लिए कुल छह सौ बेड लगाये जा रहे हैं. इसमें एक सौ बेड महिला श्रद्धालु स्पेशल भी हैं. विदित हो कि पिरामिड फेबकॉन द्वारा अबरखा में वर्ष 2018 से ही प्रत्येक श्रावणी मेला में टेंट सिटी का निर्माण कराया जा रहा है. जर्मन-हैंगर तकनीक से बनने वाली टेंट सिटी को वाटर-प्रूफ व फायर प्रूफ भी बनाया जा रहा है. श्रावणी मेला के दौरान कांवर यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं को टेंट सिटी में विश्राम करने के दौरान घर जैसी सुविधाएं प्रदान की जाती हैं. टेंट सिटी में विश्राम करने वाले श्रद्धालुओं के लिए फोल्डिंग खाट पर डनलप बेड, चादर व तकिया लगेंगे. इसके अलावा कूलर व मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट भी लगाये गये हैं. कांवरियों के मनोरंजन के लिए एलईडी पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण भी होगा. सुरक्षा के दृष्टिकोण से टेंट-सिटी सीसीटीवी से भी लैस रहेगा. जगह-जगह बिहार राज्य के पर्यटक स्थलों की होर्डिंग भी लगेगी. अबरखा टेंट सिटी बिहार व झारखंड में सबसे बड़ी व विभिन्न बुनियादी सुविधाओं से लैस होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें