फंदे से झूल कर डीएलएड की छात्रा ने दी जान, नाना के घर में रहकर करती थी पढ़ाई

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बांका : बिहार के बांका में सदर थाना क्षेत्र के विजयनगर मोहल्ले में डीएलएलड की छात्रा शालिनी कुमारी (18वर्ष) ने फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली. शनिवार सुबह युवती का शव बंद कमरे से बरामद किया गया. वहीं, पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजन के हवाले कर दिया गया है. युवती के आत्महत्या के कारणों का अबतक पता नहीं चल सका है.

जानकारी के मुताबिक युवती का मूल घर बाराहाट थाना क्षेत्र अंतर्गत पथरा है. वह पंकज कुमार मंडल व सीमा देवी की बड़ी पुत्री है. इसके अलावा उसकी एक बहन है जो पाचवीं कक्षा व एक भाई नवमी कक्षा में पथरा में ही रहकर पढ़ाई करता है. वह विगत एक वर्ष से विजयनगर स्थित अपने नाना गणेश साह के यहां रहकर पढ़ाई करती थी. घर में नाना और नतनी ही रहते थे.

नाना शिवरात्रि की पूजा को लेकर गये थे बासुकीनाथ
शुक्रवार को युवती के नाना शिवरात्रि की पूजा करने के लिए बासुकीनाथ चले गये थे. जब वह शनिवार सुबह वापस लौटे तो मुख्य दरवाजा बंद था. आवाज देने पर भी दरवाजा नहीं खोला गया. आसपास लोगों की मदद से घर के अंदर प्रवेश किया गया. कमरे में घुसते ही युवती फंदे से झूलती मिली. तुरंत पुलिस को फोन किया गया. आनन-फानन में सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने युवती को मृत घोषित कर दिया है.

परिजनों का रो-रोककर हुआ बुरा हाल
वहीं, मौत की पुष्टि होने के बाद नाना सहित अन्य परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी थी. इसके बाद माता-पिता व अन्य परिजन में पहुंच गये. वहीं सदर थाना में इस बाबत यूडी केस दर्ज कर मामले का अनुसंधान शुरू कर दिया गया है.

मोबाइल जब्त, कॉल डिटेल की जांच शुरू
युवती का जहां से शव बरामद किया गया है, वहां किसी प्रकार का सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. नतीजतन आत्महत्या के सही कारणों का पता नहीं चल सका है. हालांकि, युवती का मोबाइल जब्त कर लिया गया है. पुलिस इस मोबाइल से कॉल डिटेल खंगालेगी. कॉल डिटेल से कुछ सबूत या क्लू मिलने की संभावना है. वहीं परिजन भी इस बाबत कुछ नहीं बता पा रहे हैं.

सत्संग में घर जाने वाली थी शालिनी
शालिनी के पिता कोलकाता में रहकर मार्बल बनाने का काम करते हैं. पिता ने बताया कि चार दिन पूर्व पुत्री ने उसे फोन कर बताया था कि वह कुछ दिन बाद गांव में होने वाले सत्संग में जायेगी. लेकिन, किसी तरह की समस्या या अन्य तकलीफ के संदर्भ में कोई बात नहीं की. सत्संग में आने से पहले ही वह विदा हो गयी.

क्या कहते है एसडीपीओ
बांका के एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव ने मामले पर कहा कि फांसी से लटककर युवती के आत्महत्या की घटना घटी है. आत्महत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है. यूडी केस दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें