36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : औरंगाबाद महिला अल्पावास गृह से फरार हुई युवती, भागने में सहयोगियों ने दिया साथ

केशव कुमार सिंह औरंगाबाद नगर : बिहारके औरंगाबाद अल्पावास गृह में पिछले 20 दिनों से रह रहे देव प्रखंड की एक युवती सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए गुरुवार की सुबह फरार हो गयी. जब इसकी सूचना महिला अल्पवास गृह में पदस्थापित अधिकारियों को मिली तो उनके रोंगटे खड़े हो गये. आनन-फानन में इसकी सूचना […]

केशव कुमार सिंह

औरंगाबाद नगर : बिहारके औरंगाबाद अल्पावास गृह में पिछले 20 दिनों से रह रहे देव प्रखंड की एक युवती सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए गुरुवार की सुबह फरार हो गयी. जब इसकी सूचना महिला अल्पवास गृह में पदस्थापित अधिकारियों को मिली तो उनके रोंगटे खड़े हो गये. आनन-फानन में इसकी सूचना महिला अल्पवास गृह के संचालक संध्या कुमारी, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आइसीडीएस रीना कुमारी, जिला प्रबंधक विनय प्रताप सिंह को दी. इसके बाद दोनों पदाधिकारी उल्टे पांव दौड़ते हुए महिला अल्पवास गृह पहुंचे और पूरे घटनाक्रम की छानबीन की.

जब महिला अल्पावास गृह में भर्ती महिला का कोई अता पता नहीं चल सका तो आनन-फानन में नगर थाना पहुंचे और पूरे घटनाक्रम से संबंधित लिखित जानकारी पुलिस को दी. जानकारी देते हुए जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आइसीडीएस रीना कुमारी ने बताया कि 25 अक्टूबर को महिला थाना पुलिस के द्वारा देव प्रखंड की एक युवती को अल्पावास गृह में लाकर सुरक्षा के दृष्टिकोण से रखा गया था जो सही सलामत हालत में रह रही थी, लेकिन गुरुवार की सुबह अचानक 8 से 9 बजे के बीच में वह युवती अल्पावास गृह से भागने में सफल रही. जब सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया तो स्पष्ट तौर पर दिख रहा है कि युवती मेन गेट से बाहर निकल रही है.

इस पूरे घटनाक्रम में जिन पदाधिकारियों व कर्मचारियों की मिलीभगत है उसकी जांच करायी जा रही है. सभी लोगों से स्पष्टीकरण भी पूछा जा रहा है. जो भी लोग दोषी पाये जायेंगे सभी के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी. वैसे तो औरंगाबाद जिले के महिला अल्पावास गृह की हालत बदतर है. पहले भी महिला अल्पावास गृह नागा बिगहा रोड में संचालित होता था वहां से भी कई लोग फरार हो गये थे. पिछले एक वर्ष से शहर के बीचोबीच महिला अल्पावास गृह खोला गया था ताकि किसी को कोई परेशानी नहीं हो सके. यही नहीं सीसीटीवी कैमरा भी लगाया गया था. फिर भी एक युवती भागने में सफल रही.

युवती को भगाने में सहयोगियों ने दिया साथ
महिला अल्पावास गृह में कुलछह लोग फिलहाल रह रही थी. जिसमें एक भागने वाली भी शामिल है. सुबह आठ बजे युवती काले रंग के सूट व सलवार में बेड पर दिखाई दे रही हैं और आपस में सहयोगी से बातचीत भी कर रही हैं. उसके ठीक कुछ देर बाद सहयोगियों से बातचीत करते हुए बरामदे में निकल रही हैं जहां साथ ने रही कुछ लोगों ने उसे भागने की इशारे कर रहे है. उसके बाद युवती सीधे गेट से निकल जाती हैं और रमेश चौक की ओर जाने वाली सड़क पकड़ लेती हैं.

नहीं रहती हैं महिला संचालिका

वैसे तो जिस वक्त युवती अल्पावास गृह से बाहर फरार हुई हैं उस वक्त महिला अल्पवास गृह की संचालिका नहीं थी और नही सुरक्षा गार्ड. जांच के क्रम में पता चला हैं कि गार्ड सब्जी लाने के लिए बाजार गया हुआ था तो संचालिका कही और थी. वैसे कुछ कर्मियों ने बताया कि संचालिका को 24 घंटे वहां पर रहना है, लेकिन वे कभी भी 24 घंटे नहीं रहती हैं.

किस कामका सीसीटीवी
वैसे हाल के कुछ के महीनों में मुजफ्फरपुर में इस तरह की घटना घटी थी उसके बाद सरकार ने दावा की थी कि अब अल्पावास गृह की सुरक्षा काफी सुस्त दुरुस्त रहेगा, लेकिन एक युवती आसानी से भाग निकली. इसमें जिला प्रशासन कौन सी कार्रवाई करती हैं यह तो जांच के बाद ही पता चल सकेगा.

क्या कहते है नगर थानाध्यक्ष
इस संबंध में पूछे जाने पर नगर थानाध्यक्ष राजेश वर्णवाल ने बताया कि युवती को गायब होने से संबंधित सूचना मिली हैं पुलिस पूरे मामले की जांच करते हुए एफआइआर दर्ज करने की कार्रवाई कर रही हैं. जो भी इसमें दोषी होंगे सभी पर कार्रवाई होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें