27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एमडीएम में लापरवाही पर तुरंत होगी कार्रवाई

मेनू के अनुसार बच्चों को दें एमडीएम

फारबिसगंज. विभागीय निर्देशानुसार बिहार राज्य मध्याह्न भोजन योजना समिति अररिया के पत्रांक 784 दिनांक 28 जून 2024 के अनुसार अब बच्चों को मिल रहे मध्याह्न भोजन में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं चलेगी. विद्यालय में नियमित रूप से प्रत्येक कार्य दिवस को प्रत्येक उपस्थित छात्र-छात्राओं को मेनू के अनुसार गुणवत्तापूर्ण ससमय, मध्याह्न भोजन उपलब्ध कराना है. जिसमें मात्रा, गुणवत्ता, स्वक्षता, सुरक्षा, समयबद्धता के सभी मानकों का अनुपालन करना आवश्यक है. उपयुक्त जानकारी फारबिसगंज के प्रखंड साधनसेवी मध्याह्न भोजन पंकज वर्मा ने दी. साथ ही साथ सभी अभिभावकों, ग्रामीणों से निवेदन भी किया है कि किसी तरह की लापरवाही अगर दिखे तो सीधे साक्ष्य के साथ इस नंबर 9264428925 पर सूचना प्रेषित करें. नये नियम के तहत सभी विद्यालय को प्रतिदिन भोजन बन रहे और खाते हुए की तस्वीर भी भेजना अनिवार्य कर दिया गया है.

एमडीएम की रिपोर्ट नहीं भेजने पर 10 प्रधानाध्यापकों पर कार्रवाई

कुर्साकांटा.

प्रखंड क्षेत्र के वैसे विद्यालय जिस विद्यालय ने एमडीएम संचालन को लेकर जारी निर्देश का पालन नहीं करने, मध्याह्न भोजन योजना के तहत छात्रों को भोजन कराते समय का फोटो ससमय नहीं भेजने को लेकर प्रखंड क्षेत्र के दस विद्यालयों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की गई है. जानकारी देते एमडीएम बीआरपी भुवनेश्वर कुमार ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के पीएस ततमा टोला बॉर्डर के निकट, उत्क्रमित मध्य विद्यालय गरैया, पीएस बलचंदा मंडल टोला, पीएस नवटोली, पीएस तमकुड़ा, मदरसा नुरुल हौदा आशा भाग बटराहा,उत्क्रमित मध्य विद्यालय बटराहा, पीएस कतहपुर वार्ड संख्या 09, पीएस पश्चिम टोला सौरगांव व उत्क्रमित मध्य विद्यालय धनगामा के प्रधानाध्यापक के विरुद्ध जारी निर्देश का पालन नहीं करने को लेकर विभागीय कार्रवाई की गई है. एमडीएम बीआरपी ने बताया कि एमडीएम जारी निर्देश का पालन करते हुए सुचारू रूप से जारी मेनू के आधार पर संचालित करने को लेकर विभाग लगातार निरीक्षण कर रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें