मृत जवान की पत्नी होने का किया दावा, ससुराल पक्ष ने बेटे के अविवाहित होने की बात कह ससुराल से भगाया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

अररिया (फारबिसगंज) : झारखंड पुलिस में तैनात जवान की मौत के बाद उसकी पत्नी होने का दावा कर जवान के फारबिसगंज वार्ड 25 स्थित अपनी ससुराल पहुंची विवाहिता को उसके ससुरालवालों ने बेटे के अविवाहित होने की बात कहकर ससुराल से भगा दिया. ससुराल वाले उसे बहू मानने से इन्कार कर रहे हैं. पीड़ित महिला ने थाने पहुंच कर न्याय की गुहार लगायी है.

बताया जाता है कि काजरठ थाना मेराल जिला गढ़वा निवासी बबीता कुमारी शनिवार को थाने पहुंच कर अधिकारियों को आवेदन देकर अपनी व्यथा सुनायी. उसने पुलिस से कहा कि वह झारखंड के गढ़वा की रहने वाली है. उसके पति का नाम स्व रमेश राज है. वह फारबिसगंज वार्ड 25 निवासी स्व देवनारायण साह के पुत्र थे. रमेश राज झारखंड के गढ़वा जिला पुलिस बल में पदस्थापित थे. रमेश ने उसके साथ वर्ष 2016 में प्रेम विवाह किया था. पर, लंबी बीमारी के बाद 25 मई, 2019 को रमेश की मौत हो गयी थी. वह एक बच्चे की मां है. अब पति की मौत के बाद ससुरालवाले उसे अपनी बहू स्वीकार कर ससुराल में नहीं रहने दे रहे हैं.

10 जनवरी को ससुराल पहुंची थी महिला
महिला ने पुलिस को बताया कि 10 जनवरी की शाम करीब पांच बजे वह अपनी ससुराल गयी, तो सास शांति देवी, राजेश साह व प्रेम प्रकाश साह तीनों ने उसके साथ मारपीट कर घर से निकल दिया. साथ ही जान से मारने की धमकी दी. आवेदन में कहा है कि उसके ससुराल पक्ष के सदस्य मिलकर उसके साथ कभी किसी प्रकार की घटना करा सकते हैं. उक्त महिला के आवेदन देने के बाद महिला द्वारा बताये गये पते पर अनि नागेंद्र कुमार सिंह पहुंच कर मामले की जानकारी लिये. पुलिस के पहुंचने पर स्व रमेश राज की मां समेत परिवार के सदस्यों ने कहा कि उनका बेटा अविवाहित था. उन्होंने उक्त महिला को अपनी बहू मानने व उसे पहचानने से इन्कार कर दिया.

गढ़वा कोर्ट में चल रहा मामला
थानाध्यक्ष कौशल कुमार ने बताया कि महिला थाने पहुंची थी. पुलिस पदाधिकारी भी उसके द्वारा बताये गये कथित ससुराल गये, जहां घर के लोगों ने उक्त मृत जवान के अविवाहित होने की बात कही. ये मामला गढ़वा झारखंड से जुड़ा है. गढ़वा के माननीय न्यायालय में यह केस भी चल रहा है. इसलिए इस संदर्भ में कुछ नहीं कर सकते.


Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें