24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

प्रेम-प्रसंग को ले मामा ने भांजी को मार डाला, फिर साक्ष्य मिटाने की नीयत से किया ये काम

अररिया :बिहारके अररिया में नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र की बरहरा पंचायत अंतर्गत वरदहा गांव में बुधवार रात प्रेम-प्रसंग को लेकर मामा ने परिजनों के साथ मिलकर 18 वर्षीया अपनी ही भांजी की हत्या कर दी. हत्या के बाद साक्ष्य मिटाने की नीयत से मामा ने शव को सुरसर नदी के बेला घाट के पास जलाने की […]

अररिया :बिहारके अररिया में नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र की बरहरा पंचायत अंतर्गत वरदहा गांव में बुधवार रात प्रेम-प्रसंग को लेकर मामा ने परिजनों के साथ मिलकर 18 वर्षीया अपनी ही भांजी की हत्या कर दी. हत्या के बाद साक्ष्य मिटाने की नीयत से मामा ने शव को सुरसर नदी के बेला घाट के पास जलाने की कोशिश की. शव जब पूरी तरह से नहीं जला तो उसने उसे वहीं दफना दिया. शव को दफनाने के बाद मामा मौके से फरार हो गये.

कंचन कुमारी (18 वर्ष) एक प्राइवेट शिक्षिका थी. उसके दादा रामघाट पंचायत के लस्का वार्ड 7 निवासी उसके दादा सबुजलाल सिंह के लिखित आवेदन पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अधजले शव को ढूंढ़ निकाला. साथ ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी के अनुसार रामघाट पंचायत के वार्ड 7 लस्का गांव निवासी परमानंद सिंह की पुत्री कंचन कुमारी बचपन से ही बरहरा पंचायत के वरदाहा गांव में अपने नाना के घर रहती थी. गांव में ही वह बच्चों को ट्यूशन पढ़ाकर अपनी पढ़ाई भी करती थी. उसका गांव के ही एक लड़के रविंद्र कुमार पिता नरेंद्र सिंह से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. रविंद्र का घर उसके पड़ोस में ही थी.

दोनों के प्रेम-प्रसंग की जानकारी मामा सहित अन्य परिजनों को हुई. इसको लेकर बीते 6 मार्च को गांव में ही पंचायती होनी थी, लेकिन इससे पूर्व 5 मार्च की देर रात ही मामा जमुन प्रसाद सिंह ने अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी. हत्या के बाद घर से करीब 2 किलोमीटर दूर सुरसर नदी के बेला घाट के समीप पहले केरोसिन डालकर जलाने की कोशिश की, जब लाश पूरी तरह नहीं जली तो उसे वहीं दफना दिया. इसके बाद वह वहां से फराह हो गया.

मामले की जानकारी मिलने पर युवती के दादा सबुजलाल सिंह पिता शीतल सिंह भी गांव पहुंचे और उसकी खोजबीन करने लगे. काफी देर बाद जब जमुन प्रसाद के घर कोई भी सदस्य नहीं मिले तो उन्होंने नरपतगंज थाना पहुंचकर थाना अध्यक्ष सुनील कुमार को मामले की जानकारी दी. उन्होंने अपने लिखित आवेदन में जमुन प्रसाद समेत 11 लोगों पर अपनी पोती का अपहरण के बाद हत्या की आशंका जतायी. इसके बाद थानाध्यक्ष ने डीएसपी फारबिसगंज मनोज कुमार की मौजूदगी में घटनास्थल पहुंचकर मामले की छानबीन की.

इधर, आरोपित मामा के घर के सभी सदस्य फरार थे. जबकि जमुन प्रसाद सिंह भी कहीं भागने की फिराक में थे. उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और थाने लेकर चली आयी. यहां पूछताछ के दौरान उसने कई जानकारी दी. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने सुरसर के बेलाघाट पहुंच गये. यहां अधजली हालत में शव को बरामद करते हुए उसे थाना लाया और पोस्टमार्टम के लिए अररिया भेज दिया.

वहीं घटना को लेकर दो लोगों पिता-पुत्र जमुन प्रसाद सिंह व शशि भूषण सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया और पूछताछ के बाद दोनों को जेल भेजा गया. घटना को लेकर अररिया एसपी धूरत सायली ने थाना पहुंचकर घटना की जानकारी ली व गिरफ्तार दोनों आरोपितों से घंटों पूछताछ की. आरोपितों ने एसपी के समक्ष घटना कबूल करते हुए कई अहम जानकारी दी.

मामला ऑनर किलिंग का प्रतीत होता है
प्रेम-प्रसंग के मामले में 7-8 की संख्या में मिलकर युवती की हत्या के बाद साक्ष्य छुपाने का प्रयास किया किया था. हत्या के आरोप में गिरफ्तार जामुन सिंह की निशानदेही पर डीएसपी की मौजूदगी में अधज शव बरामद कर लिया गया. प्रेम-प्रसंग में युवती की हत्या की गयी है. घटना में शामिल मामा सहित 11 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. प्रथम दृष्ट्या मामला ऑनर किलिंग का प्रतीत होता है. फिलहाल इसकी जांच की जा रही है. धूरत सायली, एसपी, अररिया

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें