28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : माओवादियों ने किया गैमन इंडिया के शिविर पर हमला, वाहन व मशीन फूंकें

मुजफ्फरपुर : आज तड़के जिले के कामतौल गांव के समीप सशस्त्र माओवादियों ने सिविल इंजीनियरिंग कंपनी गैमन इंडिया के एक शिविर पर हमला कर कई वाहनों और निर्माण मशीनों को आग लगा दी. मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रंजीत कुमार मिश्रा ने बताया ,देर रात करीब एक बजे हमला शुरू हुआ.करीब 100 सशस्त्र माओवादियों ने […]

मुजफ्फरपुर : आज तड़के जिले के कामतौल गांव के समीप सशस्त्र माओवादियों ने सिविल इंजीनियरिंग कंपनी गैमन इंडिया के एक शिविर पर हमला कर कई वाहनों और निर्माण मशीनों को आग लगा दी. मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रंजीत कुमार मिश्रा ने बताया ,देर रात करीब एक बजे हमला शुरू हुआ.करीब 100 सशस्त्र माओवादियों ने गैमन इंडिया के शिविर को घेर लिया, उसके सुरक्षाकर्मियों को बंधक बना लिया और वाहनों तथा निर्माण मशीनों को आग लगा दी. हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है.

शुरुआती खबरों के अनुसार, क्षतिग्रस्त वाहनों में चार बडे आधुनिक डंपर-ट्रक, कंक्रीट बिछाने वाली एक सचल मशीन और दो एसयूवी हैं. घटना के सिलसिले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है.मिश्रा ने बताया कि कंपनी के शिविर स्थल प्रबंधक आर के सिंह से भी हमले के संबंध में पूछताछ की जा रही है. आम तौर पर माओवादी ऐसे हमले तब करते हैं जब लोग या कपंनियां जबरन वसूली की उनकी मांग पूरी नहीं करतीं.
उन्होंने कहा हम जांच कर रहे हैं कि क्या हमला लेवी या माओवादियों की जबरन वसूली की मांग से संबंधित था.कंपनी के अधिकारियों ने हमें माओवादियों द्वारा की गयी ऐसी किसी मांग के बारे में नहीं बताया था. एसएसपी ने यह भी कहा कि कंपनी मुजफ्फरपुर जिले में कोई निर्माण कार्य नहीं कर रही थी लेकिन समीपवर्ती वैशाली जिले में कुछ परियोजनाएं उसके पास हैं. वैशाली वाम चरमपंथ प्रभावित जिला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें