1. home Hindi News
  2. state
  3. air force woman squadron leader accuses wing commander of sexual exploitation ksl

एयर फोर्स की महिला स्क्वॉड्रन लीडर ने विंग कमांडर पर लगाया यौन शोषण का आरोप, थाने में दर्ज करायी लिखित शिकायत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
physical exploitation
physical exploitation
प्रतीकात्मक तस्वीर

श्रीनगर : जम्मू और कश्मीर के जम्मू के सतवारी एयर फोर्स स्टेशन पर तैनात महिला स्क्वॉड्रन लीडर ने वरिष्ठ सैन्य अधिकारी विंग कमांडर पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए सतवारी पुलिस थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी है.

सतवारी थाने के एसएचओ के मुताबिक, महिला अफसर की शिकायत की जांच की जा रही है. फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. बताया जाता है कि आईपीसी की धारा 354, 354 (ए) और 509 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

बताया जाता है कि महिला अफसर ने मामले में अदालत में भी याचिका दाखिल कर न्याय की गुहार लगायी है. अपनी शिकायत में महिला अधिकारी ने आरोपित पर भद्दी टिप्पणी करने और अनुचित तरीके से छूने का आरोप लगाया है.

महिला अधिकारी की शिकायत के मुताबिक, वह पिछले साल अक्तूबर माह से जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर तैनात है. विंग कमांडर ने उनके साथ अश्लील हरकतें की हैं. कई पार्टियों में गलत हरकतें की गयी हैं. महिला को डेढ़ साल का बच्चा है.

महिला अधिकारी का पति लद्दाख में तैनात हैं. उन्होंने विंग कमांडर पर आरोप लगाया है कि जब उन्होंने लद्दाख जाने के लिए अवकाश मांगा, तो कमांडर ने उनकी छुट्टी मंजूर नहीं की.

बताया जाता है कि महिला अधिकारी ने साक्ष्य के तौर पर कुछ वीडियो संदेश और मोबाइल की रिकॉर्डिंग भी है. शिकायत में महिला अधिकारी ने बताया है कि विंग कमांडर उसे उसकी शादी के पहले से कैसे जानते थे?

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें