25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुशील को आज एक और झटका , भारत के रियो तैयारी शिविर का हिस्सा नहीं

नयी दिल्ली : दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार को आज एक और झटका लगा जब भारतीय कुश्ती महासंघ ने उन्हें सोनीपत में बुधवार से शुरू हो रहे भारत के रियो ओलंपिक के तैयारी शिविर में जगह नहीं दी. इस सूची में सिर्फ कोटा स्थान हासिल करने वाले पहलवानों को शामिल किया गया […]

नयी दिल्ली : दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार को आज एक और झटका लगा जब भारतीय कुश्ती महासंघ ने उन्हें सोनीपत में बुधवार से शुरू हो रहे भारत के रियो ओलंपिक के तैयारी शिविर में जगह नहीं दी. इस सूची में सिर्फ कोटा स्थान हासिल करने वाले पहलवानों को शामिल किया गया है.
नियमों के अनुसार नरसिंह पंचम यादव को पुरुष 74 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में शिविर में शामिल किया गया है क्योंकि उन्होंने पिछले साल विश्व चैम्पियनशिप में कोटा हासिल किया था जबकि सुशील को इस सूची में जगह नहीं मिली है.
डब्ल्यूएफआई के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘रियो तैयारी शिविर बुधवार से शुरू हो रहा है और ओलंपिक कोटा स्थान हासिल करने वाले सभी पहलवानों को शिविर में जगह मिली है.” उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन अगर सुशील शिविर का हिस्सा बनना चाहता है तो उसका स्वागत है.” इस शिविर का शुरुआत पहले कल से होनी थी लेकिन अब इसे बुधवार तक स्थगित कर दिया गया है.
हालांकि प्रत्येक वजन वर्ग में शिविर में एक से अधिक पहलवान शामिल है जिसमें 74 किग्रा वर्ग भी शामिल है जिससे कि रियो जाने वाले पहलवानों की अच्छी तैयारी हो सके. डब्ल्यूएफआई ने बताया कि क्वालीफाई करने वाले सभी पहलवानों ने अपने साथियों का चयन खुद किया है और इसमें महासंघ की कोई भूमिका नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें