27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जिब्राल्टर शतरंज के पहले दौर में आनंद ड्रा को मजबूर

जिब्राल्टर : पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने यहां ट्रेडवाइस जिब्राल्टर शतरंज महोत्सव के पहले दौर में निराशाजनक शुरुआत करते हुए मास्टर्स वर्ग के पहले दौर में अंतरराष्ट्रीय मास्टर सिदोनिया लजारने वाजदा से ड्रा खेला. तेईस साल में पहली बार स्विस ओपन में हिस्सा ले रहे आनंद हंगरी की खिलाड़ी के खिलाफ लय […]

जिब्राल्टर : पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने यहां ट्रेडवाइस जिब्राल्टर शतरंज महोत्सव के पहले दौर में निराशाजनक शुरुआत करते हुए मास्टर्स वर्ग के पहले दौर में अंतरराष्ट्रीय मास्टर सिदोनिया लजारने वाजदा से ड्रा खेला.

तेईस साल में पहली बार स्विस ओपन में हिस्सा ले रहे आनंद हंगरी की खिलाड़ी के खिलाफ लय हासिल करने में नाकाम रहे. दोनों खिलाड़ी 45 चाल के बाद बाजी ड्रा कराने को राजी हो गये.
भारत के सूर्य शेखर गांगुली को भी जर्मनी के माथियास बाक के खिलाफ अंक बांटने पड़े. गांगुली 20वीं चाल तक मजबूत स्थिति में थी लेकिन 22वीं चाल में उन्होंने गलती की और उन्हें ड्रा के लिए मजबूर होना पड़ा.चौथे वरीय और पूर्व विश्व जूनियर चैम्पियन पी हरिकृष्णा ने हालांकि स्काटलैंड के एलेन टेट को हराया.

इस 185000 पौंड इनामी प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे अन्य भारतीयों में विदित गुजराती ने रोल्फ बर्गस्ट्राम को हराया जबकि एसपी सेतुरमन ने हमवतन प्रत्युषा बोड़ा को शिकस्त दी. अभिजीत गुप्ता ने स्पेन के पेरेदा कार्लोस नावा को हराया.इस बीच मास्टर्स वर्ग में शीर्ष वरीय अमेरिका के हिकारु नाकामूरा ने इंग्लैंड के रोबर्ट बेलिन को हराया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें