25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ब्योर्न इसबर्ग बनें एचआईएल 2016 के निदेशक

नयी दिल्ली : स्वीडन के ब्योर्न इसबर्ग को आज चौथी हाकी इंडिया लीग (एचआईएल) का टूर्नामेंट निदेशक नियुक्त किया गया जबकि स्काटलैंड के एंडी मायेर अंपायर मैनेजर होंगे. अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ (एचआईएच) से मान्यता प्राप्त एचआईएल के अगले टूर्नामेंट का आयोजन 10 जनवरी से 21 फरवरी तक देश के छह आयोजन स्थलों पर किया जाएगा. […]

नयी दिल्ली : स्वीडन के ब्योर्न इसबर्ग को आज चौथी हाकी इंडिया लीग (एचआईएल) का टूर्नामेंट निदेशक नियुक्त किया गया जबकि स्काटलैंड के एंडी मायेर अंपायर मैनेजर होंगे.

अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ (एचआईएच) से मान्यता प्राप्त एचआईएल के अगले टूर्नामेंट का आयोजन 10 जनवरी से 21 फरवरी तक देश के छह आयोजन स्थलों पर किया जाएगा. टूर्नामेंट में छह फ्रेंचाइजियों जेपी पंजाब वारियर्स, दिल्ली वेवराइडर्स, कलिंगा लांसर्स, उत्तर प्रदेश विजार्ड्स, दबंग मुंबई और गत चैम्पियन रांची रेज खिताब के लिए भिडेंगी.

एचआईएल के तीन बार के टूर्नामेंट निदेशक इसबर्ग के अलावा स्काटलैंड के मायेर टूर्नामेंट से जुडने वाले बडे अधिकारियों में से एक हैं.मायेर इससे पहले 2008 बीजिंग ओलंपिक और 2012 लंदन ओलंपिक में रैफरी की भूमिका निभा चुके हैं. वह वीडियो अंपायर के रुप में आगामी रियो ओलंपिक की अंपायर टीम का भी हिस्सा हैं. वह दिल्ली में विश्व कप फाइनल में अंपायरिंग को अपनी सबसे बडी उपलब्धि मानते हैं.

इस बीच मलेशिया के मुत्थुकुमार बालकृष्णन एचआईएल के चौथे टूर्नामेंट में सहायक टूर्नामेंट निदेशक की भूमिका निभाएंगे. बालकृष्णन ने 2002 में अंतरराष्ट्रीय अंपायरिंग से संन्यास ले लिया था और वह एशिया और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तकनीकी अधिकारी के रुप में सफल करियर बना रहे हैं.

न्यूजीलैंड के क्रेग ग्रिबल टूर्नामेंट में मुख्य अंपायर मैनेजर होंगे. तकनीकी अधिकारी की भूमिका भारत के क्लाडियस डि सेल्स, देविंदर भाटिया और आशुतोष वर्मा निभाएंगे. टूर्नामेंट के दौरान जज की भूमिका में भारत के मिलिंद नार्वेकर, भारत की अंजलि शर्मा और सोनिया बाथला होंगे.

टूर्नामेंट के दौरान अर्जेन्टीना के जर्मेन मोंटेस डि ओका, पोलैंड के मार्सिन ग्रोचल, स्काटलैंड के मार्टिन मेडेन, न्यूजीलैंड के डेविड टामलिनसन, चेक गणराज्य के जाकुब मेजलिक और जर्मनी के बेन गोंटगेन अंतरराष्ट्रीय अंपायर होंगे.भारतीय अंपायरों में आरवी रघुप्रसाद, जीएस सांघा, रिपुदमन शर्मा, दीपक जोशी, धवल प्रजापति और अनिल कुमार मैदान पर नजर आएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें