सैफ जूनियर एथलेटिक्स, नौ को रांची पहुंचेगी पाक टीम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची : रांची में 10 से 12 नवंबर तक होनेवाले सैफ जूनियर एथलेटिक्स में भाग लेने के लिए पाकिस्तान की टीम नौ नवंबर को रांची पहुंचेगी. इस चैंपियनशिप के लिए पाकिस्तान ने 26 एथलीटों की टीम घोषित की है. इससे पहले आठ को पाकिस्तानी खिलाड़ी वाघा बॉर्डर से भारत में प्रवेश करेंगे और शाम में टीम दिल्ली में स्टे करेगी. टीम आठ को रांची पहुंचेगी और चैंपियनशिप समाप्त होने के बाद 13 नवंबर को दिल्ली रवाना हो जायेगी.

इस बीच चैंपियनशिप में भाग लेनेवाले सभी आठ देशों ने अपनी टीमों की घोषणा कर दी है. चैंपियनशिप में सबसे बड़ा दल मेजबान भारत का होगा, जिसमें 56 एथलीट शामिल हैं, जबकि सबसे छोटा दल मालदीव का है, जिसमें सात एथलीट हैं.

* 10 हजार मुफ्त पास बंटेंगे

चैंपियनशिप में ज्यादा से ज्यादा आमजनों की भागीदारी हो, इसके लिए 10 हजार नि:शुल्क पास बांटे जाने की योजना है. राज्य के खेल निदेशक ददन चौबे ने शुक्रवार को बताया कि शहर में विभिन्न काउंटरों के माध्यम से 10 हजार मुफ्त पास बांटे जायेंगे. इसके अलावा लोगों को स्टेडियम तक लाने के लिए मुफ्त (सिर्फ पासधारी) बस सुविधा भी दी जायेगी. इस काम में 20 से 40 बसें लगायी जायेंगी. चैंपियनशिप के दौरान रांची के निजी व सरकारी स्कूलों के बच्चों को भी स्टेडियम में लाया जायेगा.

* आयोजन समिति गठित

श्री चौबे ने बताया कि चैंपियनशिप की तैयारियों को लेकर आयोजन समितियों का गठन कर लिया गया है और कमेटियों ने अपना काम भी प्रारंभ कर दिया है. जिला प्रशासन के लोग इसमें सहयोग कर रहे हैं.

इस बीच झारखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मधुकांत पाठक ने बताया कि चैंपियनशिप में भाग लेनेवाली टीमों की सूची मिल गयी है. उन्होंने बताया कि भारतीय टीम के एथलीटों का सात नवंबर से रांची पहुंचना शुरू हो जायेगा.

देश एथलीट

भारत 56

श्रीलंका 55

पाकिस्तान 26

बांग्लादेश 15

नेपाल 10

भूटान 10

अफगानिस्तान08

मालदीव07

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें