29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लिएंडर पेस और सानिया मिर्जा विंबलडन के प्री क्वार्टर फाइनल में

लंदन : भारत के लिएंडर पेस और कनाडा के डेनियल नेस्टर की जोडी ने कडे मुकाबले में येन सुन ल्यू और तेमुराज गबाशविली की जोडी को हराकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी जबकि सानिया मिर्जा भी ब्राजील के ब्रूनो सोरेस के साथ मिलकर मिश्रित युगल के अंतिम […]

लंदन : भारत के लिएंडर पेस और कनाडा के डेनियल नेस्टर की जोडी ने कडे मुकाबले में येन सुन ल्यू और तेमुराज गबाशविली की जोडी को हराकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी जबकि सानिया मिर्जा भी ब्राजील के ब्रूनो सोरेस के साथ मिलकर मिश्रित युगल के अंतिम 16 में प्रवेश करने में सफल रही. पेस और नेस्टर की 11वीं वरीय जोडी ने ताइपे और रुस की जोडी को दूसरे दौर के मुकाबले में 5-7, 7-6, 7-6, 7-5 से हराया. तीन घंटे और 15 मिनट चले मुकाबले में दोनों जोडियों ने सिर्फ दो बार एक दूसरे की सर्विस तोडी.

दूसरी तरफ सानिया और सोरेस की दूसरी वरीय जोडी ने मिश्रित युगल के दूसरे दौर के एकतरफा मुकाबले में जर्मनी के आंद्रे बेगेमैन और स्लोवाकिया की जेनेट हुसारोवा की जोडी को एक घंटे और एक मिनट में 6-2, 6-4 से हराया. भारत और ब्राजील की यह जोडी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए अब आस्ट्रेलिया के जान पीयर्स और ताइपे की युंग जान चान की 14वीं वरीय जोडी तथा मारिन द्रगांजा और अना कोनजुह की क्रोएशिया की गैरवरीय जोडी के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से भिडेगी.

सानिया और सोरेस ने पहले सेट में एक बार अपनी सर्विस गंवाई लेकिन तीन बार विरोधी की सर्विस तोडकर आसानी से सेट जीत लिया. दूसरे सेट में भी भारत और ब्राजील की जोडी ने एक बार विरोधी जोडी की सर्विस तोडकर सेट और मैच अपने नाम किया. सानिया और सोरेस ने दूसरे सेट में तीन ब्रेक प्वाइंट भी बचाए. इससे पहले पेस और नेस्टर ने मुकाबले के दौरान 160 अंक जबकि ल्यू और गबाशविली ने 149 अंक जीते. भारत और कनाडा की जोडी ने दूसरे सेट में दो ब्रेक प्वाइंट बचाये और यह मैच के नतीजे में निर्णायक साबित हुआ.

क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए अब इस 11वीं वरीय जोडी का सामना आस्ट्रिया के एलेक्जेंडर पेया और बू्रनो सोरेस की आठवीं वरीय जोडी से होगा. इससे पहले कल सानिया मिर्जा और मार्टिंना हिंगिस की शीर्ष वरीय जोडी ने जापान की किमिको डेयर कुरम और इटली की फ्रांसेस्का शियावोन की जोडी को सिर्फ 44 मिनट में 6-0, 6-1 से हराकर महिला युगल के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. मिश्रित युगल में रोहन बोपन्ना और स्पेन की उनकी जोडीदार मारिया जोस मार्टिनेज सांचेज ने अमेरिका के एरिक बुटारेक और हंगरी की कैटेलिन मारोसी को 7-6, 5-7, 7-5 से हराकर मिश्रित युगल के दूसरे दौर में प्रवेश किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें