30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नार्वे शतरंज टूर्नामेंट : कारुआना ने विश्वनाथन आनंद को बराबरी पर रोका

स्टेवेनगर (नार्वे) : पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद को यहां नार्वे शतरंज टूर्नामेंट के पहले दौर में इटली के फाबियानो कारुआना ने आसानी से ड्रा पर रोक दिया.कारुआना के लिए आज का दिन अच्छा रहा और उनका डिफेंस काफी मजबूत था. साल का सबसे मजबूत टूर्नामेंट मानी जा रही इस 305000 डालर इनामी राशि वाली […]

स्टेवेनगर (नार्वे) : पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद को यहां नार्वे शतरंज टूर्नामेंट के पहले दौर में इटली के फाबियानो कारुआना ने आसानी से ड्रा पर रोक दिया.कारुआना के लिए आज का दिन अच्छा रहा और उनका डिफेंस काफी मजबूत था.

साल का सबसे मजबूत टूर्नामेंट मानी जा रही इस 305000 डालर इनामी राशि वाली प्रतियोगिता में आनंद की शुरुआत ठीक ठाक रही. इस भारतीय दिग्गज को अभी सफेद मोहरों से चार और बाजियां खेलनी हैं.

इस बीच दिन की सबसे लंबी बाजी में विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन जीत की स्थिति में होने के बावजूद समय अधिक लेने के कारण हार गये। कार्लसन बुल्गारिया के वेसेलिन टोपालोव के खिलाफ अपने मुकाबले के लिए देरी से पहुंचे क्योंकि वह मुकाबला शुरू होने को लेकर शुरुआत घोषणा नहीं सुन पाये.

नीदरलैंड के अनीष गिरी ने रुस के एलेक्सांद्र गिश्चुक को हराया जबकि ब्लिट्ज टूर्नामेंट के विजेता फ्रांस के मैक्सिम वाचेर लाग्रेव ने आर्मेनिया के लेवोन अरोनियन को हराया.

दिन की एक अन्य बाजी में अमेरिका के हिकारु नाकामूरा ने वाइल्ड कार्ड धारक नार्वे के जान लुडविग हैमर को हराया. नौ दौर के इस टूर्नामेंट के पहले दौर के बाद नाकामूरा, गिरी, मैक्सिम और टोपालोव संयुक्त रूप से शीर्ष पर चल रहे हैं.आनंद और कारुआना संयुक्त रूप से पांचवें स्थान पर हैं जबकि कार्लसन, ग्रिश्चुक, हैमर और आरोनियन पिछड़ गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें