24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फ्रेंच ओपन महिला एकल का फाइनल आज, होगी सेरेना विलियम्स और लूसी सफारोवा की भिड़ंत

टेनिस कोर्ट की क्वीन सेरेना विलियम्स फ्रेंच ओपन 2015 के फाइनल में पहुंच गयीं हैंकल 6 जून शनिवार को उनका मुकाबला चेक गणराज्य की लूसी सफारोवा से होगा. लूसी सफारोवा पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचीं हैं. जबकि सेरेना विलियम्स कोर्ट की क्वीन हैं. ऐसे में अगर कुछ अप्रत्याशित ना हो, तो यह […]

टेनिस कोर्ट की क्वीन सेरेना विलियम्स फ्रेंच ओपन 2015 के फाइनल में पहुंच गयीं हैंकल 6 जून शनिवार को उनका मुकाबला चेक गणराज्य की लूसी सफारोवा से होगा. लूसी सफारोवा पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचीं हैं. जबकि सेरेना विलियम्स कोर्ट की क्वीन हैं. ऐसे में अगर कुछ अप्रत्याशित ना हो, तो यह तय है कि फ्रेंच ओपन का खिताब एक बार फिर सेरेना विलियम्स के नाम होगा. सेरेना विलियम्स अभी विश्व की नंबर एक खिलाड़ी हैं, जबकि लूसी सफारोवा की रैंकिंग विश्व में नंबर 13 है.

अब तक सेरेना ने दो बार जीता है फ्रेंच ओपन का खिताब

यूं तो सेरेना नंबर वन खिलाड़ी हैं और उन्होंने 34 ग्रेंड स्लेम जीता है, लेकिन फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने का मौका उन्हें सिर्फ दो बार मिला है. सेरेना ने वर्ष 2002 में अपनी बहन विनिस विलियम्स को हराकर यह खिताब अपने नाम किया था, वहीं वर्ष 2013 में उन्होंने मारिया शारापोवा को हराकर फ्रेंच ओपन का फाइनल जीता था. चूंकि फ्रेंच ओपन क्ले सरफेस पर खेला जाता है, संभवत: इसलिए वे ज्यादा सफल नहीं हो पायी हैं. सेरेना ग्रास और हार्ड सरफेस पर ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करती हैं.

सबसे ज्यादा समय तक रही हैं नंबर वन

सेरेना विलियम्स ने नंबर वन की रैंकिंग वर्ष2002 में पहली बार प्राप्त की थी और 2013 में उन्होंने फिर से अपनी रैंकिंग हासिल कर ली थी. टेनिस की दुनिया मेंवे सबसे लंबे समय तक नंबर वन रहने वाली महिला खिलाड़ी हैं. विशेषज्ञों का मानना है कि सेरेना विलियम्स एक शानदार टेनिस खिलाड़ी हैं जिनकी मिसाल नहीं दी जा सकती है.

सेरेना विलियम्स ने जीते हैंअब तक 60 मिलियन से अधिक अमेरिकन डॉलर की प्राइज मनी

सेरेना विलियम्स पहली ऐसी महिला टेनिस खिलाड़ी हैं जिसने 60 मिलियन से अधिक अमेरिकन डॉलर की प्राइज मनी जीती है. वहीं टेनिस खिलाड़ियों में उन्हें चौथा स्थान हासिल है, जिसने इतनी बड़ी राशि पुरस्कार के तौर पर जीती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें