30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फ्रेंच ओपन : रोजर फेडरर क्वार्टर फाइनल में,मारिया शारापोवा प्रतियोगिता से बाहर

पेरिस : दूसरे वरीय रोजर फेडरर ने आज यहां चार सेट में जीत के साथ 11वीं बार फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई लेकिन महिला एकल में गत चैम्पियन मारिया शारापोवा चौथे दौर में उलटफेर का शिकार होकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई. वर्ष 2009 के चैम्पियन फेडरर […]

पेरिस : दूसरे वरीय रोजर फेडरर ने आज यहां चार सेट में जीत के साथ 11वीं बार फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई लेकिन महिला एकल में गत चैम्पियन मारिया शारापोवा चौथे दौर में उलटफेर का शिकार होकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई.

वर्ष 2009 के चैम्पियन फेडरर ने फ्रांस के 13वें वरीय गेल मोनफिल्स को 6-3, 4-6, 6-4, 6-1 से शिकस्त दी. गत चैम्पियन शारापोवा को हालांकि चेक गणराज्य की लूसी सफारोवा ने सीधे सेटों में 7-6, 6-4 से हरा दिया. दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी फेडरर अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए स्विट्जरलैंड की डेविस कप टीम के अपने साथी स्टेनिसलास वावरिंका से भिडेंगे. आठवें वरीय वावरिंका ने प्री क्वार्टर फाइनल में 12वें वरीय जाइल्स साइमन को सीधे सेटों में 6-1, 6-4, 6-2 से शिकस्त दी.

स्पेन के सातवें वरीय डेविड फेरर भी क्रोएशिया के मारिन सिलिच को हराकर रोलां गैरो पर अपने करियर की 40वीं जीत दर्ज करते हुए अंतिम आठ में जगह बनाने में सफल रहे. वर्ष 2013 के उप विजेता फेरर ने नौवें वरीय सिलिच को सीधे सेटों में 6-2, 6-2, 6-4 से हराया. वह अगले दौर में तीसरे वरीय ब्रिटेन के एंडी मरे और फ्रांस के गैरवरीय जेरेमी चार्डी के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे.

दूसरी तरफ महिला एकल में सफारोवा ने पहली बार रोलां गैरो पर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. वह अगले दौर में स्पेन की गारबाइन मुगुरुजा से भिड़ेंगी जिन्होंने प्री क्वार्टर फाइनल में इटली की फ्लाविया पेनेटा को हराया. मुगुरुजा ने पेनेटा को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हराकर फ्रेंच में लगातार दूसरे साल अंतिम आठ में जगह बनाई. इससे पहले 2012 और 2014 की चैम्पियन और 2013 की उप विजेता शारापोवा के प्री क्वार्टर फाइनल मैच को कल हुई बारिश के कारण आज के लिए टाल दिया गया.

वर्ष 2007 में जस्टिन हेनिन के बाद फ्रेंच ओपन खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनने के लिए चुनौती पेश कर रही शारापोव ने हालांकि आज शुरुआत से ही गलतियां की जिसका खामियाजा उन्हें शिकस्त के रुप में भुगतना पडा.

शारापोवा ने पहले सेट में अपनी दूसरी ही सर्विस गंवाई लेकिन इसके बाद तुरंत बार विरोधी की सर्विस तोड़ दी. सफारोवा हालांकि पहला सेट टाईब्रेकर में जीतने में सफल रही. दूसरे सेट में भी दोनों खिलाडियों ने एक दूसरे की सर्विस तोड़ी. शारापोवा इसके बाद 4-5 के स्कोर पर मैच बचाने के लिए सर्विस कर रही थी. रुस की इस दिग्गज ने पहला मैच प्वाइंट बचाया लेकिन सफारोवा ने दूसरा मैच प्वाइंट जीतकर मुकाबला अपने नाम किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें