21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फेडरर, वावरिंका और शारापोवा फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में

पेरिस : स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर, स्टान वावरिंका और गत चैम्पियन मारिया शारापोवा फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में पहुंच गए जबकि फ्रांस के भी कई खिलाडियों ने अगले दौर में प्रवेश करके 32 साल में पहली बार खिताब जीतने की संभावना जगा दी. दूसरी वरीयता प्राप्त 2009 के चैम्पियन फेडरर ने बोस्निया के दामिर […]

पेरिस : स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर, स्टान वावरिंका और गत चैम्पियन मारिया शारापोवा फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में पहुंच गए जबकि फ्रांस के भी कई खिलाडियों ने अगले दौर में प्रवेश करके 32 साल में पहली बार खिताब जीतने की संभावना जगा दी.

दूसरी वरीयता प्राप्त 2009 के चैम्पियन फेडरर ने बोस्निया के दामिर जुमहुर को 6.3, 6.2 से हराया. अब उनका सामना फ्रांस के गाएल मोंफिल्स से होगा. वहीं वावरिंका भी फ्रांस के जाइल्स सिमोन से खेलेंगे. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन वावरिंका ने अमेरिका के स्टीव जानसन को हराय जबकि सिमोन ने फ्रांस के ही निकोलस माहुत को शिकस्त दी.

महिला वर्ग में शारापोवा ने ऑस्ट्रेलिया की सामंथा स्टोसुर को हराकर अंतिम 16 में जगह बनाई. दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाडी शारापोवा ने 6.3, 6.4 से जीत दर्ज की. अब उसका सामना चेक गणराज्य की 13वीं वरीयता प्राप्त लूसी सफारोवा से होगा.

पूर्व चैम्पियन अना इवानोविच ने भी अंतिम 16 में जगह बना ली. सर्बिया की सातवीं वरीयता प्राप्त इवानोविच ने क्रोएशिया की डोना वेकिच को 6.0, 6.3 से हराया. इससे पहले रिचर्ड गास्केत समेत फ्रांस के सात खिलाड़ी फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गए जिससे मेजबान को खिताब की उम्मीदें बंधी है. विम्बलडन सेमीफाइनल खेल चुके गास्केत ने अजेह्णटीना के कार्लोस बर्लोक को 3.6, 6.3, 6.1, 4.6, 6.1 से हराया. अब वह दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से खेलेंगे.

जेरेमी चार्डी भी तीसरे दौर में पहुंच गए हैं जिनका सामना बेल्जियम के डेविड गोफिन से होगा. अन्य मुकाबलों में जापान के पांचवीं वरीयता प्राप्त केइ निशिकोरि को जर्मनी के बेंजामिन बेकर पर तीसरे दौर में वाकओवर मिला है. वहीं रुस के तैमूराज गाबाश्विली ने चेक गणराज्य के लुकास रसूल को 6.4, 6.4, 6.4 से हराया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें