25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सोमदेव को पछाड़ कर युकी बने भारत के नंबर एक खिलाड़ी, सानिया शीर्ष पर कायम

नयी दिल्ली : युकी भांबरी भले ही समरकंद टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में हार गये लेकिन इससे वह रैंकिंग में 22 स्थान की लंबी छलांग लगाकर वह सोमदेव देववर्मन को पीछे छोड़कर भारत के नंबर एक एकल खिलाड़ी बन गये. युकी फाइनल में रुस के शीर्ष वरीयता प्राप्त तेमुराज गाबाशिविली से 3-6, 1-6 से हार […]

नयी दिल्ली : युकी भांबरी भले ही समरकंद टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में हार गये लेकिन इससे वह रैंकिंग में 22 स्थान की लंबी छलांग लगाकर वह सोमदेव देववर्मन को पीछे छोड़कर भारत के नंबर एक एकल खिलाड़ी बन गये.

युकी फाइनल में रुस के शीर्ष वरीयता प्राप्त तेमुराज गाबाशिविली से 3-6, 1-6 से हार गये थे लेकिन इसके बावजूद वह एटीपी एकल रैंकिंग में 158वें स्थान पर पहुंचने में सफल रहे. वह अब भारत के नंबर एक खिलाड़ी हैं. सोमदेव भी एक पायदान आगे बढे हैं लेकिन वह विश्व रैंकिंग में 172वें स्थान पर हैं.

युकी के अलावा साकेत मयनेनी ने भी रैंकिंग में लंबी छलांग लगायी है और वह शीर्ष 200 में शामिल हो गये हैं. मयनेनी 33 पायदान के फायदे के साथ अब 196वें स्थान पर काबिज हैं. पुरुष युगल में रोहन बोपन्ना फिर से दुनिया के शीर्ष 20 खिलाडियों में शामिल हो गये हैं. वह एक स्थान के फायदे के साथ 20वें नंबर पर काबिज हैं लेकिन लिएंडर पेस तीन पायदान नीचे 27वें स्थान पर खिसक गये हैं. बोपन्ना और उनके जोडीदार फ्लोरिन मर्जिया रोड टु लंदन की दौड में दसवें स्थान पर बने हुए हैं.
इस बीच डब्ल्यूटीए रैंकिंग सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की उनकी जोडीदार मार्टिना हिंगिस इटली ओपन के फाइनल में पराजित होने के बावजूद दुनिया की नंबर एक महिला युगल जोडी बन गयी हैं. व्यक्तिगत रैंकिंग में सानिया 7940 अंकों के साथ शीर्ष पर बनी हुई है जबकि हिंगिस दूसरे स्थान पर है. उनके 6955 अंक हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें