29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जोकोविच ने मर्रे को हराकर पांचवीं बार जीता आस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब

मेलबर्न : दुनिया के नंबर एक खिलाडी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने ब्रिटेन के एंडी मर्रे को हराकर पांचवीं बार आस्ट्रेलियाई ओपन खिताब जीत लिया.जोकोविच ने तीन घंटे 39 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6, 6-7, 6-3, 6-0 से जीत दर्ज की. यह उनके कैरियर का आठवां ग्रैंडस्लैम खिताब है और मेलबर्न पार्क पर उन्होंने […]

मेलबर्न : दुनिया के नंबर एक खिलाडी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने ब्रिटेन के एंडी मर्रे को हराकर पांचवीं बार आस्ट्रेलियाई ओपन खिताब जीत लिया.जोकोविच ने तीन घंटे 39 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6, 6-7, 6-3, 6-0 से जीत दर्ज की. यह उनके कैरियर का आठवां ग्रैंडस्लैम खिताब है और मेलबर्न पार्क पर उन्होंने आठ साल में पांच फाइनल खेलकर सभी में खिताबी जीत दर्ज की है. उनसे अधिक आस्ट्रेलियाई ओपन खिताब सिर्फ आस्ट्रेलिया के रॉय एमर्सन (छह) के नाम है जिन्होंने साठ के दशक में यह कमाल किया था.

जोकोविच के खिलाफ र्मे की यहां चार फाइनल मैचों में तीसरी हार थी. इससे पहले 2011 और 2013 के फाइनल में भी जोकोविच ने उन्हें हराया था हालांकि र्मे ने उन्हें 2012 अमेरिकी ओपन और 2013 के विम्बलडन में शिकस्त दी थी.

इस जीत के साथ ही जोकोविच ने अगली एटीपी रैंकिंग में अपना नंबर वन स्थान बरकरार रखा. वहीं मर्रे छठे से चौथे स्थान पर पहुंच जायेंगे. मर्रे ने पहले सेट के तीसरे गेम में तीन ब्रेक प्वाइंट बनाकर जोकोविच पर दबाव बना दिया लेकिन सर्बियाई खिलाडी ने 27 स्ट्रोक की रैली में बाजी मारते हुए एक ऐस के साथ वापसी की. अगले गेम में हालांकि उनकी लय टूटी और मर्रे ने 3-1 की बढत बना ली.

सातवें गेम में अपने तीसरे ब्रेक प्वाइंट पर मर्रे ने जोकोविच की सर्विस तोडी. अगले गेम में एक नीची वॉली का जवाब देते हुए जोकोविच के अंगूठे में चोट लगी और अगले चेंजओवर में उन्हें उपचार कराना पडा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें