26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्ट्रीय स्नूकर चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे पंकज आडवाणी

कोलकाता : पंकज आडवाणी ने खुद को दोहरे खिताब की दौड में बरकरार रखा और 12 बार का यह विश्व चैम्पियन सीनियर राष्ट्रीय स्नूकर चैम्पियनशिप के फाइनल में क्वालीफायर वरुण मदान से भिडेगा. दिन के स्टार हालांकि मदान रहे जिन्होंने क्वार्टर फाइनल में भारत के दूसरे नंबर के खिलाड़ी और दूसरे वरीय कमल चावला को […]

कोलकाता : पंकज आडवाणी ने खुद को दोहरे खिताब की दौड में बरकरार रखा और 12 बार का यह विश्व चैम्पियन सीनियर राष्ट्रीय स्नूकर चैम्पियनशिप के फाइनल में क्वालीफायर वरुण मदान से भिडेगा. दिन के स्टार हालांकि मदान रहे जिन्होंने क्वार्टर फाइनल में भारत के दूसरे नंबर के खिलाड़ी और दूसरे वरीय कमल चावला को 5-3 से हराया.

मदान ने इसके बाद सेमीफाइनल में कडे मुकाबले में मनन चंद्रा को 5-4 से शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया. दूसरी तरफ क्वार्टर फाइनल में रेलवे के फैजल खान के खिलाफ आसान जीत दर्ज करने वाले आडवाणी को सेमीफाइनल में टूर्नामेंट की सबसे कडी चुनौती का सामना करना पडा. पंजाब के सीनियर पेशेवर खिलाडी धर्मेंदर लिली ने आडवाणी के खिलाफ 1-3 से पिछडने के बाद स्कोर 4-4 से बराबर करके मुकाबले को निर्णायक फ्रेम में खींचा.

आडवाणी पर इतना अधिक दबाव था कि उन्हें अपने मेंटर और द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता कोच अरविंद सावुर से सलाह लेनी पडी जिन्होंने इस दिग्गज को अपना स्वाभाविक खेल खेलने को कहा. आडवाणी अंतत: 13-67, 58-12, 55-08, 86-07, 21-68, 30-68, 87-00, 05-70, 76-37 से जीत दर्ज करने में सफल रहे. इस दिग्गज ने इससे पहले पिछले हफ्ते राष्ट्रीय बिलियर्ड्स का खिताब भी जीता था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें