36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नडाल, मर्रे और दिमित्रोव ऑस्ट्रेलियाई ओपन के अगले दौर में

मेलबर्न : दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल और एंडी मर्रे ने आज से शुरु हुए ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पुरुष एकल में यहां दूसरे दौर में जगह बनायी. पिछले साल के उप विजेता नडाल ने रुस के अनुभवी खिलाड़ी मिखाइल यूज्नी को सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-2 से हराया जबकि मर्रे ने भारत के युकी […]

मेलबर्न : दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल और एंडी मर्रे ने आज से शुरु हुए ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पुरुष एकल में यहां दूसरे दौर में जगह बनायी. पिछले साल के उप विजेता नडाल ने रुस के अनुभवी खिलाड़ी मिखाइल यूज्नी को सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-2 से हराया जबकि मर्रे ने भारत के युकी भांबरी को 6-3, 6-4, 7-6 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया.

चौदह बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नडाल ने पिछले साल विंबडलन के बाद केवल सात मैच खेले थे तथा वह पीठ दर्द और कलाई की चोट के कारण इसके बाद अधिकतर समय बाहर रहे. मैच फिटनेस की कमी केकारण उन्हें इस साल के शुरु में कतर ओपन के पहले दौर में जर्मन क्वालीफायर माइकल बेरर से हार का सामना करना पडा था.

उन्होंने यूज्नी के खिलाफ शानदार खेल दिखाया. इस तीसरी वरीयता प्राप्त खिलाडी ने अपनी सर्विस केवल एक बार गंवायी और इस बीच छह बार ब्रेक प्वाइंट लिये. उनका अगला सामना अमेरिकी क्वालीफायर टिम स्माइसजेक से होगा. नडाल ने कहा, मेरे लिये यह बेहद सकारात्मक परिणाम है. मेरे हिसाब से यह बहुत सकारात्मक शुरुआत है. यह महत्वपूर्ण है. उदीयमान खिलाड़ी और दसवीं वरीयता प्राप्त ग्रिगोर दिमित्रोव ने भी पहले दौर की बाधा आसानी से पार की. बुल्गारिया इस खिलाडी ने जर्मनी के डस्टिन ब्राउन को 6-2, 6-3 से पराजित किया. चेक गणराज्य के सातवीं वरीयता प्राप्त टामस बर्डिच ने कोलंबिया के अलेजांड्रो फाल्ला को 6-3, 7-6, 6-3 से हराया.

पुरुष वर्ग में कोई उलटफेर नहीं हुआ लेकिन स्पेन के 15वीं वरीय टोमी रोबरैडो को फ्रांस के एडुआर्ड रोजर वेसलिन के खिलाफ केवल पांच गेम के बाद रिटायर होना पडा. उस समय रोजर वेसलिन पहले सेट में 3-2 से आगे चल रहे थे.

दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन, बेल्जियम के डेविड गोफिन, अर्जेंटीना के लियांड्रो मेयर, जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर, फ्रांस के रिचर्ड गास्केट, चेक गणराज्य के लुकास रोसोल, फ्रांस के जेरेमी चार्डी और स्लोवाकिया के मार्टिन क्लिजान अन्य वरीय खिलाड़ी रहे जो दूसरे दौर में आसानी से जगह बनाने में सफल रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें