34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डेनमार्क के बैडमिंटन खिलाडियों पर मैच फिक्सिंग का आरोप, जांच का आदेश

कुआलालम्पुर : खेलों में मैच फिक्सिंग का खतरा अब बैडमिंटन में भी मंडराने लगा है. बैडमिंटन की सर्वोच्च संस्था ने पुलिस से विश्व में नौवें नंबर के खिलाड़ी और डेनमार्क के एक अन्य खिलाड़ी की मैच फिक्स मामले में जांच करने के लिए कहा है. विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) के अध्यक्ष पाल एरिक होयर ने […]

कुआलालम्पुर : खेलों में मैच फिक्सिंग का खतरा अब बैडमिंटन में भी मंडराने लगा है. बैडमिंटन की सर्वोच्च संस्था ने पुलिस से विश्व में नौवें नंबर के खिलाड़ी और डेनमार्क के एक अन्य खिलाड़ी की मैच फिक्स मामले में जांच करने के लिए कहा है.

विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) के अध्यक्ष पाल एरिक होयर ने कहा कि दानिश ब्राडकास्टिंग कारपोरेशन का यह काफी बडा मामला है. विश्व में नौवें नंबर के एकल खिलाड़ी हंस क्रिस्टियन विटिंगस और युगल खिलाड़ी किम एस्ट्रुप ने ब्राडकास्टर से कहा कि एक मलेशियाई व्यक्ति की तरफ से उन्हें उनके फेसबुक अकाउंट पर पेशकश मिली थी. इस व्यक्ति ने कहा था कि वह इससे पहले सिंगापुर ओपन और थामस कप के मैच फिक्स कर चुका है.

विटिंगस ने कहा, यह सभी के खिलाफ है. मुझे लगा कि विश्व बैडमिंटन महासंघ को तुरंत ही इस बारे में सूचित किया जाना चाहिए और मुझे खुशी है कि आज मैं रिपोर्ट करने में सफल रहा. एस्ट्रूप ने कहा कि उन्हें 2500 से 3000 यूरो की पेशकश की गयी थी. उन्होंने कहा कि बैडमिंटन में मैच फिक्सिंग को लेकर उन्हें हैरानी नहीं हुई.
उन्‍होंने कहा, लेकिन मुझे हैरानी इसलिए हुई कि इतने उच्च स्तर पर भी फिक्सिंग होती है.परिणाम देखने से कभी कभी यह अविश्वसनीय लगता है लेकिन यह वास्तविक सबूत है कि मैच फिक्सिंग होती है. मलेशिया स्थित बीडब्ल्यूएफ ने मैच फिक्सिंग की पेशकश पर कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी है लेकिन उसने सोमवार को बयान में कहा कि उसने कथित पेशकश के बारे में पुलिस को बता दिया है और इस मामले में चल रही जांच में वह पूरी तरह से सहयोग कर रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें