22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एशियाड में बैंडमिंटन की अच्छी शुरूआत, साइना सिंधू दूसरे दौर में

इंचियोन: 17वें एशियाई खेलों में भारत नेबैडमिंटनमेंअच्छी शुरूआत की है. बैडमिंटन की एकल स्पर्धा में साइना नेहवाल और वीपी सिंधू ने एकतरफा जीत हासिल की और महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं. ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना ने मकाउ की यू तेंग को 21-10, 21-8 से हराया. वहीं सिंधू ने मकाउ […]

इंचियोन: 17वें एशियाई खेलों में भारत नेबैडमिंटनमेंअच्छी शुरूआत की है. बैडमिंटन की एकल स्पर्धा में साइना नेहवाल और वीपी सिंधू ने एकतरफा जीत हासिल की और महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं.

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना ने मकाउ की यू तेंग को 21-10, 21-8 से हराया. वहीं सिंधू ने मकाउ की ही किट लेंग वोंग को 21-17, 21-13 से शिकस्त दी.
महिला वर्ग में प्रज्ञा गादरे और सिक्की रेड्डी नेलाकुर्ती और पुरुष वर्ग में बी सुमीत रेड्डी और मनु अत्री की जोडी भी आसान जीत के साथ दूसरे दौर में पहुंच गई.
प्रज्ञा और सिक्की की 55वीं वरीयता प्राप्त जोडी ने नेपाल की सिच्छया श्रेष्ठा और पूनम गुरंग को 21.16, 21.4 से हराया.
सुमीत और मनु ने मालदीव के नेशीयू शराफुद्दीन और मोहम्मद सरीम को 21-7, 21-7 से शिकस्त दी.
महिला एकल मैच में साइना को ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी क्योंकि उसकी प्रतिद्वंद्वी ने काफी गलतियां की. मैच में कोई रैली देखने को नहीं मिली क्योंकि लोक की शटल बार बार वाइड जाती रही जिससे साइना के लिये मुकाबला और आसान हो गया.
आठवीं वरीयता प्राप्त सिंधू के लिये भी मुकाबला आसान रहा हालांकि उसने आखिरी क्षणों में कई सहज गलतियां की जब वह 19-9 से आगे थी. इससे वोंग को अंक बनाने का मौका मिल गया.
पुरुष वर्ग में भारतीय जोडी अक्षय देवलकर और प्रणव जेरी चोपडा चीन के काइ युन और फू हेइफेंग से 10-21, 15-21 से हार गई.
पी कश्यप और के श्रीकांत को पहले दौर में बाय मिला और कल वह अंतिम 32 के मुकाबले में खेलेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें