27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिकी ओपन : जोकोविच, फेडरर और सेरेना प्री क्वार्टर में

न्यूयार्क : गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर ने अमेरिकी ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के अंतिम 16 में प्रवेश किया जबकि केई निशिकोरी बाहर हो गये और महिला वर्ग में सेरेना विलियम्स भी प्री क्वार्टर में पहुंच गयी. पिछले पांच ग्रैंडस्लैम में से चार अपने नाम करने वाले शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी जोकोविच को दूसरे […]

न्यूयार्क : गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर ने अमेरिकी ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के अंतिम 16 में प्रवेश किया जबकि केई निशिकोरी बाहर हो गये और महिला वर्ग में सेरेना विलियम्स भी प्री क्वार्टर में पहुंच गयी.

पिछले पांच ग्रैंडस्लैम में से चार अपने नाम करने वाले शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी जोकोविच को दूसरे दौर में कंधे के दर्द ने काफी परेशान किया था, लेकिन तीसरे दौर के मुकाबले में उन्हें इतनी परेशानी नहीं हुई और उन्होंने शुक्रवार को 111वीं रैंकिंग के अमेरिकीखिलाड़ी डेनिस कुडला को 6-3 6-4 6-2 से मात दी.

सोलह ग्रैंडस्लैम जीत चुके 32 वर्षीय सर्बियाई खिलाड़ी का सामना अब रविवार को तीन बार के ग्रैंडस्लैम विजेता स्टान वावरिंका से होगा. स्विट्जरलैंड के इस 23वें वरीय खिलाड़ी ने इटली के पाओलो लोरेंजी को 6-4 7-6 7-6 से मात दी. तीन अमेरिकी ओपन ट्रॉफियां जीत चुके जोकोविच का वावरिंका के खिलाफ जीत का रिकार्ड 19-5 है, लेकिन 2016 अमेरिकी ओपन फाइनल के बाद से दोनों के बीच भिड़ंत नहीं हुई जिसमें वावरिंका ने जोकोविच को मात दी थी.

पांच बार के चैंपियन फेडरर ने ब्रिटेन डान इवांस पर महज 80 मिनट में 6-2, 6-2, 6-1 से आसान जीत दर्ज की. पिछले दो मुकाबलों में उन्होंने अपना पहला सेट गंवाया था जिससे 20 बार के ग्रैंडस्लैम चेम्पियन ने इस मैच में शुरू से मजबूत शुरुआत की और 48 विनर जमाये.

फेडरर का सामना अब बेल्जियम के 15वें वरीय डेविड गोफिन से होगा. जापान के सातवें वरीय निशिकोरी को ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनॉर ने 6-2 6-4 2-6 6-3 से हराया और अब उनका सामना बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा. महिलाओं के वर्ग में सेरेना ने चेक गणराज्य की 44वीं रैंकिंग की खिलाड़ी कैरोलिना मुचोवा को 74 मिनट में 6-3 6-2 से शिकस्त दी.

चौबीसवां कैरियर ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल करके मार्गरेट कोर्ट के रिकार्ड की बराबरी की कोशिश में जुटीं सेरेना का सामना अब क्रोएशिया की 22वीं वरीय पेत्रा मार्टिच से होगा. अपने पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का सपना देख रही चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने ट्यूनीशिया के ओन्स जाबेउर को 6-1, 4-6, 6-4 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की.

मौजूदा फ्रेंच ओपन चैम्पियन एशले बार्टी ने भी अगले दौर में जगह सुनिश्चित की. उन्होंने यूनान की 30वीं वरीय मारिया सकारी को 7-5 6-3 से शिकस्त दी. क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए प्लिस्कोवा का सामना ब्रिटेन की 16वीं वरीयता प्राप्त योहाना कोंटा से होगा, जबकि बार्टी की भिड़ंत चीन की 18वीं वरीय वांग कियांग से होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें