30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोपा अमेरिका कप : वेनेजुएला को हरा अर्जेंटीना सेमीफाइनल में, ब्राजील से मुकाबला

रियो दि जिनेरियो : लाउतारो मार्टिनेज और जियोवानी लो सेल्सो के गोल की मदद से आर्जेंटीना ने शुक्रवार को यहां कोपा अमेरिका कप के क्वार्टर फाइनल में वेनेजुएला को 2-0 से शिकस्त दी. किसी बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के खिताब जीतने का 26 साल के इंतजार कर रहे अर्जेंटीना का सेमीफाइनल में चिर-प्रतिद्वंद्वी ब्राजील से सामना […]

रियो दि जिनेरियो : लाउतारो मार्टिनेज और जियोवानी लो सेल्सो के गोल की मदद से आर्जेंटीना ने शुक्रवार को यहां कोपा अमेरिका कप के क्वार्टर फाइनल में वेनेजुएला को 2-0 से शिकस्त दी.

किसी बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के खिताब जीतने का 26 साल के इंतजार कर रहे अर्जेंटीना का सेमीफाइनल में चिर-प्रतिद्वंद्वी ब्राजील से सामना होगा. मार्टिनेज ने पैर के बीच से शानदार बैक फ्लिक कर मैच के 10वें मिनट में अर्जेंटीना को बढ़त दिला दी.

स्थानापन्न खिलाड़ी सेल्सो ने 74वें मिनट में वेनेजुएला के गोलकीपर डब्ल्यू फारिनेज की गलती का फायदा उठाकर टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया जो मैच खत्म होने तक बरकरार रहा. दोनों गोल सर्गियो अगुएरो की मदद हुए.

एक अन्य क्वार्टर फाइनल में चिली ने पेनल्टी शूटआउट में कोलंबिया को 5-4 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर लगतार तीसरी बार चैम्पियन बनने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये.

मैच के शुरुआत से ही चिली का दबदबा था और टीम ने दो बार बढ़त भी कायम कर ली था, लेकिन वीएआर की मदद के बाद दोनों गोल को खारिज कर दिया गया. चिली का सेमीफाइनल में उरूग्वे और पेरू के बीच खेले जाने वाले चौथे क्वार्टर फाइनल के विजेता से होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें