36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दूसरा मौका नहीं गंवाना चाहेगी धौनी की सेना, दिल्ली की निगाहें चेन्नई को हराकर पहले आइपीएल फाइनल में पहुंचने पर

विशाखापत्तनम : दिल्ली कैपिटल्स को शुक्रवार को यहां होने वाले दूसरे क्वालिफायर में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही चेन्नई सुपरकिंग्स को हराने के लिए कड़ी मशक्कत करनी होगी, जिसके बाद ही उसका अपने पहले आइपीएल फाइनल में पहुंचने का रास्ता साफ होगा. चेन्नई सुपरकिंग्स ने ही दिल्ली कैपिटल्स को चेपक पर 80 रन से शिकस्त […]

विशाखापत्तनम : दिल्ली कैपिटल्स को शुक्रवार को यहां होने वाले दूसरे क्वालिफायर में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही चेन्नई सुपरकिंग्स को हराने के लिए कड़ी मशक्कत करनी होगी, जिसके बाद ही उसका अपने पहले आइपीएल फाइनल में पहुंचने का रास्ता साफ होगा.
चेन्नई सुपरकिंग्स ने ही दिल्ली कैपिटल्स को चेपक पर 80 रन से शिकस्त देकर लीग तालिका में शीर्ष दो स्थान हासिल करने से रोक दिया था और अब फिर क्वालिफायर दो में महेंद्र सिंह धौनी की टीम उसकी राह में खड़ी है.
बुधवार को एलिमिनेटर में अंतिम ओवरों के तनावपूर्ण क्षण में मिली जीत में दिल्ली कैपिटल्स के स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत ने अहम भूमिका अदा की, जिससे टीम का मनोबल बढ़ा होगा. हालांकि वह टीम के लिए मैच फिनिश नहीं कर सके, जिससे उन्हें इसकी आलोचना का सामना भी करना होगा. लेकिन दूसरा क्वालिफायर मैच विजयी पारी खेलकर आलोचकों को चुप कराने के लिए उन्हें बेहतर मंच प्रदान करेगा.
एक अन्य युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ ने 56 रन की अर्धशतकीय पारी से महत्वपूर्ण भूमिका निभायी और पिछली तीन पारियों में कम स्कोर बनाने के बाद टीम के लिए अच्छा योगदान करके वह खुश होंगे.
दिल्ली की टीम यहां पहले ही एक मैच (एलिमिनेटर) खेल चुकी है, तो उसे यहां की परिस्थितियों को बेहतर तरीके से जानने का फायदा मिलेगा. उसके तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और इशांत शर्मा ने कागिसो रबाडा की अनुपस्थिति में अच्छा प्रदर्शन किया और कीमो पॉल ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए तीन विकेट हासिल किये. अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा फिर से किफायती रहे और उन्होंने एक विकेट भी प्राप्त किया.
2012 में धौनी की टीम से मिल चुकी है मात
क्वालिफायर-2 में इसके पहले 2012 में दिल्ली का मुकाबला धौनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स से हुआ था. दिल्ली को 86 रन से हार का सामना करना पड़ा था.
222 रन पांच विकेट के नुकसान पर बनाये थे चेन्नई ने 20 ओवर में.
136 रन बना कर दिल्ली ऑल आउट हो गयी थी 17 ओवर में पंत युवाओं में सर्वश्रेष्ठ फिनिशर: शॉ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें