29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोदी सरकार ने एशियाई खेलों के पदक विजेताओं को नकद परस्कार देकर सम्मानित किया

नयी दिल्ली : केंद्र सरकार ने मंगलवार को 18वें एशियाई खेलों के पदक विजेताओं को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया. भारत ने इस महाद्वीपीय बहु खेल प्रतियोगिता के इतिहास में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. व्यक्तिगत स्वर्ण पदक विजेताओं को 40 लाख रुपये दिये गये जबकि रजत और कांस्य पदक विजेताओं को क्रमश: […]

नयी दिल्ली : केंद्र सरकार ने मंगलवार को 18वें एशियाई खेलों के पदक विजेताओं को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया. भारत ने इस महाद्वीपीय बहु खेल प्रतियोगिता के इतिहास में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया.

व्यक्तिगत स्वर्ण पदक विजेताओं को 40 लाख रुपये दिये गये जबकि रजत और कांस्य पदक विजेताओं को क्रमश: 20 और 10 लाख रुपये दिये गये. भारत के एशियाई खेलों के इतिहास में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 15 स्वर्ण, 24 रजत और 30 कांस्य पदक सहित कुल 69 पदक जीते.

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के अलावा अन्य केंद्रीय मंत्री किरेन रीजीजू और महेश शर्मा भी इस मौके पर मौजूदा थे. खेल सचिव राहुल भटनागर, आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा और साइ की महानिदेशक नीलम कपूर ने भी कार्यक्रम में शिरकत की. राजनाथ ने सभी पदक विजेताओं को बधाई दी और कहा कि वह समय दूर नहीं जब भारत दुनिया में खेल की महाशक्ति बनेगा.

राजनाथ ने कहा, मैं सभी पदक विजेताओं को बधाई देता हूं और सभी को मेरी तरफ से शुभकामनाएं. राजनाथ ने भरत में खेलों के विकास के प्रति प्रतिबद्धता और समर्पण के लिए खेल मंत्री राठौड़ की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, खेल के प्रति राठौड़ की प्रतिबद्धता की तुलना नहीं की जा सकती. खेल के प्रति उनकी प्रतिबद्धता देखकर प्रत्येक भारतीय को गर्व होना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें