31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोदी ने एशियाई खेलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर भारतीय दल को बधाई दी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडोनेशिया में हुये 18वें एशियाई खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर भारतीय दल को शुभकामनाएं दी है. भारत ने इन खेलों में 15 स्वर्ण, 24 रजत और 30 कांस्य पदक के साथ कुल 69 पदक हासिल किया जो इंचियोन में हुए एशियाई खेलों में हासिल किये गये […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडोनेशिया में हुये 18वें एशियाई खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर भारतीय दल को शुभकामनाएं दी है.

भारत ने इन खेलों में 15 स्वर्ण, 24 रजत और 30 कांस्य पदक के साथ कुल 69 पदक हासिल किया जो इंचियोन में हुए एशियाई खेलों में हासिल किये गये 65 पदक से ज्यादा हैं.

भारत ने स्वर्ण पदक के मामले में 1951 में दिल्ली में हुए पहले एशियाई खेलों की बराबरी की लेकिन भारतीय दल ने पहली बार 24 रजत पदक हासिल किये. भारत पदक तालिका में आठवें स्थान पर रहा.

प्रधानमंत्री ने शृंखलाबद्ध तरीके से कई ट्वीट किये. उन्होंने कहा, मैं एक बार फिर भारतीय दल को शुभकामनाएं देता हूं. एशियाई खेलों के इतिहास में 2018 के खेल भारतीय इतिहास के लिए सर्वश्रेष्ठ रहे हैं. इसमें जिस खिलाड़ी ने भी हिस्सा लिया वह भारत की शान है.

उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट में जिन खेलों में हम परंपरागत रूप से मजबूत है उसमें टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया और इसके साथ ही हमने ऐसे खेलों में शानदार प्रदर्शन किया है जिसमें पहले अच्छा नहीं किया था. उन्होंने कहा कि यह भारतीय खेलों के लिए बिल्कुल सकारात्मक संकेत है.

मोदी ने ट्वीट किया, मैं खिलाड़ियों के कोचों, सहायक स्टाफ, माता-पिता, परिवार और दोस्तों को सलाम करता हूं. लगातार हमारे चैंपियन का समर्थन करने के लिए उनका धन्यवाद. खिलाड़ियों को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए मेरी शुभकामनाएं.

प्रधानमंत्री ने इस मौके पर इन खेलों के यादगार आयोजन के लिए इंडोनेशिया के राष्ट्रपति को भी बधाई दी. उन्होंने कहा, इन खेलों ने खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के साथ खेल कौशल की अद्भुत भावना देखने को मिली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें