27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूएफा चैम्पियंस लीग : लिवरपूरल को 3-1 से हराकर रियाल मैड्रिड बना चैंपियन

कीव : स्थानापन्न खिलाड़ी गेरेथ बेल के दो गोल की बदौलत रियाल मैड्रिड ने शनिवार रात यूएफा चैम्पियंस लीग फाइनल में लिवरपूल को 3-1 से शिकस्त देकर खिताब अपने नाम किया. यह रियाल मैड्रिड का रिकार्ड 13वां और पांच साल में चौथा यूरोपीय कप खिताब है. स्ट्राइकर करीम बेनजेमा ने गोलकीपर लोरिस कारियूस की गलती […]

कीव : स्थानापन्न खिलाड़ी गेरेथ बेल के दो गोल की बदौलत रियाल मैड्रिड ने शनिवार रात यूएफा चैम्पियंस लीग फाइनल में लिवरपूल को 3-1 से शिकस्त देकर खिताब अपने नाम किया.

यह रियाल मैड्रिड का रिकार्ड 13वां और पांच साल में चौथा यूरोपीय कप खिताब है. स्ट्राइकर करीम बेनजेमा ने गोलकीपर लोरिस कारियूस की गलती से 51वें मिनट में टीम के लिये आसान गोल कर शुरुआत की. हालांकि इस दौरान लिवरपूल का स्टार मोहम्मद सलाह पहले हाफ में चोटिल हो गया. लेकिन लिवरपूल की ओर से सादियो मेन ने 54वें मिनट में बराबरी गोल दागा.

वहीं स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर इस्को की जगह मैदान पर उतरे बेल ने 64वें मिनट में एक्रोबेटिक प्रयास से शानदार गोल कर कोच जिनेदिन जिदान की टीम को 2-1 से आगे कर दिया. बेल ने मैदान पर उतरने के दो मिनट बाद ही यह गोल किया जो चैम्पियंस लीग के फाइनल के सबसे अद्भुत गोल में शुमार हो गया.

निर्धारित समय से सात मिनट पहले वेल्श के इस फुटबॉलर ने विपक्षी टीम के गोलकीपर कारियूस की चूक का फायदा उठाया और लांग रेंज का शाट लगाते हुए गोल कर रियाल मैड्रिड को लगातार तीसरे साल चैम्पियंस लीग का खिताब दिलाया.

बेल ने इस गोल के बारे में कहा, यह मेरा सर्वश्रेष्ठ गोल होना चाहिए जो चैम्पियंस लीग फाइनल में हुआ और इससे बड़ा मंच और नहीं हो सकता था. हालांकि वह शुरुआती एकादश में नहीं शामिल होने से निराश थे, उन्होंने कहा, मैच में शुरुआत नहीं करके बहुत निराश हूं.

मुझे लगता है कि मैं इसका हकदार था. मैं सर्वश्रेष्ठ यही कर सकता था कि मैदान पर उतरूं और प्रभावित करूं और मैंने ऐसा ही किया. वहीं कोच जिदान चैम्पियंस लीग में लगातार तीन सत्र में खिताब दिलाने वाले पहले कोच बन गये, उन्होंने जनवरी 2016 में टीम के मार्गदर्शन की जिम्मेदारी संभाली थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें