27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एशियाई मुक्केबाजी : मेरीकाम, सोनिया फाइनल में, सरिता को कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा

हो चि मिन्ह सिटी (वियतनाम) : पांच बार की विश्व चैंपियन एमसी मेरीकाम ने एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में पांचवें स्वर्ण पदक की ओर कदम बढ़ाते हुए मंगलवारको फाइनल में प्रवेश कर लिया, जबकि सोनिया लाथेर ने भी खिताबी मुकाबले में जगह बनायी. भारत के लिए हालांकि, मंगलवारका दिन निराशाजनक रहा जब चार बार की स्वर्ण […]

हो चि मिन्ह सिटी (वियतनाम) : पांच बार की विश्व चैंपियन एमसी मेरीकाम ने एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में पांचवें स्वर्ण पदक की ओर कदम बढ़ाते हुए मंगलवारको फाइनल में प्रवेश कर लिया, जबकि सोनिया लाथेर ने भी खिताबी मुकाबले में जगह बनायी. भारत के लिए हालांकि, मंगलवारका दिन निराशाजनक रहा जब चार बार की स्वर्ण पदक विजेता एल सरिता देवी (64 किलो) को कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा जो सेमीफाइनल में चीन की दोउ डैन से हार गयी.

मेरीकाम ने जापान की सुबासा कोमुरा को 5-0 से हराया. वह छह में से पांचवीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं जहां उनका सामना उत्तर कोरिया की किम हयांग मि से होगा जिसने मंगोलिया की एन म्यांगमारदुलाम को मात दी. फाइनल जीतने पर यह 48 किलोवर्ग में उनका पहला एशियाई स्वर्ण होगा. राज्यसभा सांसद, ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता 35 बरस की मेरीकाम पांच साल 51 किलो में भाग लेने के बाद 48 किलोवर्ग में लौटी हैं.

जापानी मुक्केबाज ने उनके खिलाफ काफी रक्षात्मक खेल दिखाया. मेरीकाम ने दूसरे राउंड में रफ्तार में इजाफा किया और आक्रामक खेल दिखाकर जीत दर्ज की. सोनिया ने काफी आक्रामक प्रतिद्वंद्वी उजबेकिस्तान की योदगोरोय मिर्जाएवा को हराया. शिक्षा (54 किलो) ने अपने वर्ग में कांस्य पदक जीता जिसे चीनी ताइपै की पूर्व युवा विश्व चैंपियन लिन यू तिंग ने सेमीफाइनल में हराया. प्रियंका चौधरी (60 किलो) को भी कांस्य पदक मिला. उसे सेमीफाइनल में कोरिया की ओ यिओंजी ने मात दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें